दिल्ली

delhi

आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को कप्तान घोषित किया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 19, 2024, 10:59 PM IST

Updated : Mar 19, 2024, 11:04 PM IST

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में टीम की कमान संभालेंगे. पढ़ें पूरी खबर.

Delhi Capitals announces Rishabh Pant as captain
दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को बनाया कप्तान

नई दिल्ली : स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे, फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की.

26 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज 14 महीने के बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, और दिल्ली कैपिटल्स के प्री-सीजन तैयारी शिविर का हिस्सा रहे हैं, जो आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में चल रहा है.

इस अवसर पर बोलते हुए, डीसी के अध्यक्ष और सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, 'हमें अपने कप्तान के रूप में ऋषभ का वापस स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. धैर्य और निडरता ने हमेशा उनके क्रिकेट ब्रांड को निर्धारित किया है'.

पार्थ जिंदल ने कहा, 'मैं उन्हें एक बार फिर हमारी टीम से बाहर जाते हुए देखने का इंतजार नहीं कर सकता क्योंकि हम नए जोश, जोश और उत्साह के साथ नए सीजन का इंतजार कर रहे हैं'.

टीम के सह-मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने कहा, 'ऋषभ ने अपने जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण चरणों में से एक के दौरान अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके टीम के साथी नए सीजन की शुरुआत करते समय इससे बहुत प्रेरणा लेंगे. कप्तान ऋषभ और टीम को हमारी शुभकामनाएं'.

बता दें कि, दिसम्बर 2022 में उत्तराखंड में अपने होम टाउन रूड़ती जाते जमय ऋषभ पंत एक घातक दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे. आवश्यक ईलाज से गुजरने के बाद, बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब पूरा किया. 12 मार्च को बीसीसीआई ने उन्हें फिट घोषित कर दिया था.

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में 23 मार्च को चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Mar 19, 2024, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details