दिल्ली

delhi

संन्यास के बाद डेविड वार्नर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने को तैयार, जानिए पोस्ट में लिखी कौन सी बात - David Warner

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 9, 2024, 2:39 PM IST

David Warner सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट कर संन्यास की पुष्टि की है साथ ही अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने की इच्छा जाहिर की है. पढ़िए पूरी खबर...

David Warner
डेविड वॉर्नर (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, लेकिन उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने के लिए तैयार होने के बयान के साथ वापसी की संभावना को जिंदा रखा है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल कई बार अपने संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने सबसे पहले दिसंबर 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था.

चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेंगे वॉर्नर
इसके बाद साल 2023 में वनडे से भी संन्यास ले लिया था. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 की खिताब जीता था, जिसके बाद उन्होंने इस प्रारूप से संन्यास ले लिया था. 37 वर्षीय वॉर्नर ने इसके बाद टी20 विश्व कप 2024 से ऑस्ट्रेलिया के सुपर 8 से बाहर होने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, 'मैं कुछ समय तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा और अगर मेरा चयन होता है तो मैं चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए भी तैयार हूं'.

पोस्ट कर किया ऐलान
वार्नर ने आधिकारिक तौर पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की और अपने करियर के दौरान मिले सभी समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'अध्याय समाप्त, इतने लंबे समय तक उच्चतम स्तर पर खेलना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है. ऑस्ट्रेलिया मेरी टीम थी. मेरे करियर का अधिकांश हिस्सा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रहा. ऐसा कर पाना मेरे लिए सम्मान की बात है. सभी प्रारूपों में 100 गेम खेलना मेरा मुख्य आकर्षण है. मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने इसे संभव बनाया है. मेरी पत्नी और मेरी बेटियाँ, जिन्होंने इतना त्याग किया, आपके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद'.

वॉर्नर ने 112 टेस्ट मैचों में 44.6 की औसत से 8786 टेस्ट रन बनाए, जिसमें 26 शतक और 37 अर्द्धशतक शामिल हैं. बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने टी20 में 33.4 की औसत और 142.5 की स्ट्राइक रेट के साथ 3277 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 45.3 की औसत से 6932 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 33 अर्द्धशतक शामिल हैं.

ये खबर भी पढ़ें:WATCH: विश्व चैंपियन हार्दिक पांड्या का घर पर हुआ धमाकेदार स्वागत, फैंस ने लुटाया जमकर प्यार

ABOUT THE AUTHOR

...view details