दिल्ली

delhi

जो कोई नहीं कर पाया रोनाल्डो ने कर दिखाया, सोशल मीडिया पर 100 करोड़ फॉलोअर्स के करीब - Cristiano Ronaldo

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 23, 2024, 7:39 PM IST

Updated : Aug 24, 2024, 8:27 AM IST

Cristiano Ronaldo Social Media Followers : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया पर 100 करोड़ फॉलोअर्स वाले दुनिया के पहले व्यक्ति बनने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं. पढे़ं पूरी खबर.

Cristiano Ronaldo
क्रिस्टियानो रोनाल्डो (ETV Bharat)

नई दिल्ली : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बारे में यह सही कहा जाता है कि वह रिकॉर्ड के पीछे नहीं भागते, बल्कि पुर्तगाली फुटबॉलर के पीछे रिकॉर्ड चलते हैं. वैसे तो रोनाल्डो फुटबॉल के मैदान पर रिकॉर्ड बनाने के आदी हैं, लेकिन अब वह सोशल मीडिया पर भी रिकॉर्ड बना रहे हैं.

यूट्यूब पर आते ही मचाया तहलका
दरअसल, पुर्तगाल के स्ट्राइकर रोनाल्डो ने 21 अगस्त को अपना यूट्यूब चैनल 'UR Cristiano' लॉन्च किया और 90 मिनट के अंदर ही यह सबसे तेज 1 मिलियन सब्सक्राइबर तक पहुंचने वाला यूट्यूब चैनल बन गया. लेकिन तूफान अभी खत्म नहीं हुआ है क्योंकि महज दो दिन में यह संख्या 30 मिलियन से ज्यादा हो गई है और समय बीतने के साथ इसके और बढ़ने की उम्मीद है.

रोनाल्डो ने अपने यूट्यूब चैनल पर अब तक केवल 19 वीडियो अपलोड किए हैं और हर वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है. एक वीडियो, जिसमें रोनाल्डो और उनकी पत्नी जॉर्जिया अपने और अपने रिश्ते के बारे में बात करते हैं, को करीब 10 मिलियन लोगों ने देखा है.

90 मिनट में 1 मिलियन फॉलोअर्स
रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने भी 90 मिनट से भी कम समय में 1 मिलियन फॉलोअर्स हासिल करके रिकॉर्ड बनाया है और उन्हें यूट्यूब गोल्डन बटन भी मिला है. अब वे डायमंड बटन के भी हकदार हैं क्योंकि यह बटन यूट्यूबर्स को तब दिया जाता है जब उनके 10 मिलियन सब्सक्राइबर हो जाते हैं. यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे हासिल करने में लोगों को सालों लग जाते हैं, लेकिन 39 वर्षीय रोनाल्डो ने इसे सिर्फ 10 घंटे में हासिल कर लिया.

गौरतलब है कि सबसे कम समय में 10 मिलियन सब्सक्राइबर तक पहुंचने वाले व्यक्ति रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल से पहले मिस्टर बीस्ट थे, जिन्होंने 132 दिनों में यह उपलब्धि हासिल की थी. वर्तमान में मिस्टर बीस्ट के यूट्यूब पर 311 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. अगर यह संख्या बढ़ती रही तो रोनाल्डो का यूट्यूब चैनल इतिहास का सबसे तेजी से बढ़ने वाला चैनल बन सकता है.

सोशल मीडिया पर 1 बिलियन फॉलोअर्स के करीब
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के वर्तमान में YouTube पर 30 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, रोनाल्डो के अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर भी बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं. X पर 112.6 मिलियन फॉलोअर्स, Facebook पर 170 मिलियन और Instagram पर 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इससे सोशल मीडिया पर रोनाल्डो के कुल फॉलोअर्स की संख्या 948 मिलियन हो गई है और यह 1 बिलियन तक पहुंचने वाली है, जो किसी भी खिलाड़ी के लिए अविश्वसनीय है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (ETV Bharat)

सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी
पूर्व रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड खिलाड़ी वर्तमान में सऊदी अरब के क्लब अल नासर के लिए खेलते हैं और दो दशकों से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. रोनाल्डो दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले एथलीटों में से एक हैं. वह 1 बिलियन डॉलर से ज़्यादा कमाने वाले पहले फ़ुटबॉल खिलाड़ी भी हैं.

अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स के अनुसार, रोनाल्डो की संपत्ति 260 मिलियन डॉलर से ज़्यादा है. रोनाल्डो सऊदी अरब के अल-नासर फुटबॉल क्लब से सालाना 200 मिलियन डॉलर कमाते हैं, जबकि उनकी ऑफ़-फ़ील्ड कमाई 60 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Aug 24, 2024, 8:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details