दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / sports

जय शाह का बड़ा धमाका! क्रिकेटर्स पर की पैसों की जमकर बरसात, कीमत जान दंग रहे जाएंगे आप - Jay Shah

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शनिवार को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए भारतीय खिलाड़ियों के लिए 7.5 लाख रुपये की मैच फीस की घोषणा की है. ये फीस उन्हें मैच फ्रेंचाईजी द्वारा दी जा रही मैच फीस के अलावा दी जाएगी. पढ़िए पूरी खबर...

Jay Shah
जय शाह (ANI PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर शनिवार को एक बड़ा ऐलान किया है. जय शाह ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) में खेलने वाले खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर भारतीय खिलाड़ियों के लिए 7.5 लाख रुपये की मैच फीस की घोषणा की है.

जय शाह का भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा
जय शाह ने पोस्ट करते हुए लिखा, ' आईपीएल में निरंतरता और बेहतरीन प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाते हुए, हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति मैच 7.5 लाख रुपये की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं. एक सीजन में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को अपनी अनुबंधित राशि के अलावा 1.05 करोड़ रुपये मिलेंगे. प्रत्येक फ्रैंचाइज सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी. यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है'.

इस बीच आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी को लेकर तमाम अटकलों लगाई जा रही हैं. खबरों की माने तो सभी फ्रैंचाइजों को कम से कम पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलेगी. इसके साथ ही वे एक राइट-टू-मैच कार्ड का उपयोग कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रत्येक टीम के लिए कुल पर्स भी बढ़ सकता है और 115-120 करोड़ रुपये तक जा सकता है. 2021 की मेगा नीलामी तक फ्रैंचाइजी के लिए वेतन सीमा 90 करोड़ रुपये थी.

ये खबर भी पढ़ें :आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी टीमें, मिलेगा एक विशेष अधिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details