दिल्ली

delhi

BCCI ने अजित अगरकर की टीम में शामिल किया नया मेंबर, आगामी टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा फैसला - Ajay Ratra

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 3, 2024, 7:54 PM IST

Indian Selection Committee : भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने अजय रात्रा को बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी का सदस्य चुना है. वह श्री सलिल अकोला का स्थान लेंगे जो अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली कमेटी के सदस्य थे.

BCCI
अजय रात्रा (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति ने मंगलवार को श्री अजय रात्रा को श्री अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली पुरुष चयन समिति का नया सदस्य नियुक्त किया. श्री रात्रा समिति में श्री सलिल अंकोला का स्थान लेंगे. पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रात्रा अपने साथ घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोनों में अनुभव और प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड लेकर आए हैं.

उन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट और 12 वनडे मैच खेले हैं. हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए, रात्रा ने 90 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्होंने लगभग 4000 रन बनाए और 240 से अधिक आउट हुए. चयनकर्ता के रूप में, श्री रात्रा चयन समिति के मौजूदा सदस्यों के साथ मिलकर उन क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी की पहचान और समर्थन करेंगे जो वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

बीसीसीआई रात्रा को असम, पंजाब और उत्तर प्रदेश के मुख्य कोच के रूप में काम करने का व्यापक कोचिंग अनुभव है. वह 2023 में दक्षिण अफ्रीका में अपनी एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा थे. समिति के लिए उनकी अंतर्दृष्टि यह सुनिश्चित करने में सहायक होगी कि सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा की पहचान की जाए, उनका पोषण किया जाए और उन्हें उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त करने का अवसर दिया जाए.

यह भी पढ़ें : क्या है विराट कोहली की ब्रिटेन की नागरिकता विवाद, Citizenship मिलने पर भारत के लिए खेल सकेंगे ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details