दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रुतुराज गायकवाड़ करेंगे कप्तानी

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रुतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया गया है.

Ruturaj Gaikwad
रुतुराज गायकवाड़ (IANS Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए भारत ए टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई द्वारा घोषित इस 15 सदस्यीय टीम में लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन की वापसी हुई है. वहीं, मुंबई के युवा ऑलराउंडर तनुश कोटियन को भी टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने सोमवार रात को ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए टीम की घोषणा की.

रुतुराज गायकवाड़ करेंगे कप्तानी
भारत ए टीम की कमान दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में दी गई है. वहीं, बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को उप कप्तान बनाया गया है. रुतुराज को रणजी ट्रॉफी लीग चरण के खेल में घरेलू दिग्गज मुंबई के खिलाफ शतक लगाने का इनाम मिला है. टीम का चयन भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने किया है.

बीसीसीआई ने कहा, 'पुरुष चयन समिति ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारत ए टीम का चयन किया है. भारत ए मैके और मेलबर्न में क्रमश: ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो प्रथम श्रेणी मैच खेलेगा और फिर पर्थ में टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के खिलाफ 3 दिवसीय अंतर-स्क्वाड मैच में हिस्सा लेगा'.

ईशान किशन की टीम में वापसी
लंबे समय से नीली जर्सी से वंचित चल रहे बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन की इंडिया ए टीम में वापसी हुई है, जिसमें देवदत्त पडिक्कल, नितीश कुमार रेड्डी और साई सुदर्शन भी शामिल हैं.

4 तेज गेंदबाजों को जगह
तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद करेंगे, उन्हें यश दयाल, मुकेश और नवदीप सैनी का साथ मिलेगा. 3 दिवसीय अंतर-टीम खेल सीनियर टीम को पर्थ में मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों के अनुकूल होने में मदद करेगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम :-
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेट कीपर), अभिषेक पोरेल (विकेट कीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुश कोटियन.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details