दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज जीतने पर मिला इनाम, उस पैसे में एक छोटा फ्रीज भी नहीं खरीद पाएंगे - PHF Announce 8300 rs For player

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 18, 2024, 9:53 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 11:01 PM IST

Pakistan Hockey Federation : एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी हॉकी टीम ने तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीता. इस जीत की खुशी में पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन अपनी टीम के हर खिलाड़ी को इनाम राशि देगा. पढ़ें पूरी खबर...

Pakistan Hockey
पाकिस्तान की हॉकी टीम (IANS)

नई दिल्ली :हाल ही में चीन में आयोजित हुएएशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने चीन को हराकर पांचवी बार खिताब जीता. इसके अलावा पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहा और उसको ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. अब पाकिस्तान के हॉकी फेडरेशन ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के लिए इनाम राशि का ऐलान किया है.

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद पाकिस्तान हॉकी महासंघ (PHF) ने पुरुष टीम को उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया है. लेकिन बोर्ड द्वारा घोषित राशि चौंकाने वाली है. टूर्नामेंट में पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल करने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को भारतीय मुद्रा में सिर्फ 8300 रुपये मिलेंगे. भारत के लिहाज से इस कीमत में एक अच्छा फ्रीज भी खरीदना मुश्किल होगा.

इसके अलावा पाकिस्तानी रुपये में यह राशि 28000 रुपये हैं. पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने राशि की ऐलान डॉलर में किया है. वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली टीम के हर खिलाड़ी को 100 डॉलर का इनाम देगा. PHF के अध्यक्ष मीर तारिक बुगती ने टीम को दिए जाने वाले नकद पुरस्कार का खुलासा किया है.

वहीं, भारतीय हॉकी फेडरेशन ने भी गोल्ड मेडल जीतने के बाद टीम के खिलाड़ियों के लिए बंपर राशि का ऐलान किया था. भारत ने गोल्ड मेडल टीम का हिस्सा हर खिलाड़ी को 3 लाख रुपये नकद पुरस्कार और कोच को 1.5 लाख रुपये पुरस्कार का ऐलान किया था.

बता दें, सेमीफाइनल में चीन से हारने के बाद कांस्य पदक के लिए दक्षिण कोरिया को 5-2 से हराकर पाकिस्तान टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहा. रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में पाकिस्तान अपने विरोधियों से बेहतर प्रदर्शन करने में विफल रहा और मैच हार गया.

भारत ने एक करीबी मुकाबले में चीन को हराकर टूर्नामेंट का अपना पांचवां खिताब जीता. चौथे क्वार्टर में जुगराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए विजयी गोल किया. चीन ने शानदार रक्षात्मक खेल दिखाया, लेकिन जीत हासिल करने के लिए यह काफी नहीं था.

पीएचएफ (पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन) ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नकद पुरस्कार दिया गया. पीएचएफ ने कांस्य पदक गजनफर अली को समर्पित किया, जिनके पिता की प्रतियोगिता के दौरान मृत्यु हो गई थी. गजनफर ने त्रासदी के बाद भी टूर्नामेंट में खेलना जारी रखने का फैसला किया.

पाकिस्तान के 19 वर्षीय शाहिद हनान छह गोल के साथ टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने.

यह भी पढ़ें : चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी से पाकिस्तान की कंगाली होगी दूर, भारत के इंकार से होगा भयंकर नुकसान
Last Updated : Sep 18, 2024, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details