दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

AIFF ने सीनियर पुरुष और अंडर 23 टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मांगे - Football Coach Application

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने भारतीय टीम के नए कोच के लिए आवेदन मांगे है. इगोर स्टिमेक के इस्तीफे के बाद यह पद खाली हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...

By IANS

Published : Jun 19, 2024, 7:39 PM IST

AIFF
ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को पुरुष राष्ट्रीय टीम और अंडर 23 टीम दोनों के लिए रिक्त मुख्य कोच पद के लिए नियुक्ति की घोषणा की. पुरुषों की सीनियर/अंडर 23 राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच एआईएफएफ महासचिव को रिपोर्ट करेगा और कोच के अनुबंध की अवधि के दौरान टीम द्वारा भाग लिए जाने वाले सभी मैचों और प्रतियोगिताओं में टीम के प्रदर्शन के लिए उत्तरदायी होगा.

मुख्य कोच पुरुष सीनियर राष्ट्रीय टीम की स्थिति और प्रदर्शन को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय टीम विभाग, राष्ट्रीय टीम निदेशक, तकनीकी निदेशक के साथ मिलकर काम करेगा. एआईएफएफ ने महत्वपूर्ण नौकरी के साथ आने वाली जिम्मेदारियों को बताते हुए एक सूची भी जारी की.

पद का प्राथमिक उद्देश्य वरिष्ठ पुरुष राष्ट्रीय टीम और अंडर-23 पुरुष राष्ट्रीय टीम का चयन, निगरानी और फीफा विश्व कप/एएफसी एशियाई कप/एसएएफएफ चैम्पियनशिप और एएफसी अंडर-23 चैम्पियनशिप के लिए योग्यता के साथ विभिन्न मैचों और प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी करना और एशियाई खेलों 2026 में उल्लेखनीय तैयारी और प्रदर्शन करना होगा. कोच नियमित रूप से एआईएफएफ महासचिव और तकनीकी समिति को रिपोर्ट करेगा और राष्ट्रीय टीम विभाग, राष्ट्रीय टीम निदेशक, तकनीकी निदेशक के साथ निकट सहयोग में काम करेगा.

इसके अलावा तकनीकी मामलों के संबंध में महासचिव और तकनीकी निदेशक को सलाह देना जैसी जिम्मेदारी होगी. नए कोच को संबंधित राष्ट्रीय टीम के सभी मैचों, प्रशिक्षण सत्रों और शिविरों में भाग लेना और टीम का नेतृत्व करना होगा और राष्ट्रीय टीम से संबंधित सभी ऑन-फील्ड मामलों पर कोचिंग स्टाफ को दिशा, समर्थन और सलाह देना होगा. जिम्मेदारियों के साथ-साथ, आवश्यकताओं की एक सूची भी प्रदान की गई है जिसमें कुलीन युवा और वरिष्ठ स्तर की फुटबॉल में न्यूनतम 10-15 साल का कोचिंग अनुभव शामिल है.

सीनियर राष्ट्रीय टीम के प्रथम टीम कोच (मुख्य कोच) के रूप में अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी, विश्व कप और महाद्वीपीय चैम्पियनशिप क्वालीफायर में कोचिंग का अनुभव एक लाभ होगा और न्यूनतम एएफसी/यूईएफए प्रो लाइसेंस या समकक्ष की आवश्यकता होगी. इच्छुक उम्मीदवारों को सीवी, कवर लेटर और प्रासंगिक योग्यता के प्रमाण के साथ एआईएफएफ को अपने आवेदन पत्र भेजने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें : 19 साल में एशियाई चैंपियन बने वत्सल माहेश्वरी, इस पावरलिफ्टर के नाम हैं कईं बड़ी उपलब्धियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details