दिल्ली

delhi

पंजाब पहुंचे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था - Paris Olympics 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 11, 2024, 5:01 PM IST

Updated : Aug 11, 2024, 5:21 PM IST

Indian hockey team players visited Golden Temple : पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने अमृतसर पहुंचने पर स्वर्ण मंदिर पहुंचकर माथा टेका. पढे़ं पूरी खबर.

players of indian hockey team
भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी (IANS Photo)

अमृतसर (पंजाब) :पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम रविवार को अमृतसर पहुंच गई. अमृतसर एयरपोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों का ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद टीम सीधे श्री दरबार साहिब माथा टेकने पहुंची. खिलाड़ियों ने नीली पगड़ी पहनकर श्री दरबार साहिब में माथा टेका. यहां उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा किया और सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की. इसके बाद भारतीय हॉकी टीम ने नेशनल स्टेडियम जाकर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी.

ढोल-नगाड़ों के साथ हुआ जोरदार स्वागत
गौरतलब है कि पंजाब के शेर आज अमृतसर में भारी बारिश के बीच अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उनके शुभचिंतकों, परिजनों के साथ-साथ मंत्रियों ने ढोल-नगाड़ों के साथ भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत किया. भारतीय खिलाड़ियों के इंतजार में प्रशंसक सुबह से ही एयरपोर्ट के बाहर जमा हो गए थे. इसके अलावा मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल और हरभजन सिंह ईटीओ भी टीम का स्वागत करने पहुंचे. इस मौके पर शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने हॉकी टीम का स्वागत किया. खिलाड़ियों को सिरोपा भेंट किया गया और श्री हरमंदिर साहिब की प्रतिमा भी भेंट की गई.

पंजाब का नाम दुनिया में चमका
इस अवसर पर हॉकी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह ने कहा कि टीम ने पूरी मेहनत की है, इसलिए यह मेडल हासिल हुआ है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में भी टीम कड़ी मेहनत करेगी तथा पंजाब का नाम दुनिया में चमकाएगी. उन्होंने युवाओं का भी उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को नशे व बुरी आदतों को छोड़कर खेलों की ओर बढ़ना चाहिए. जिस तरह आज हमने मेहनत करके अपना नाम रोशन किया है, हमारी कामना है कि कल और युवा भी यह सम्मान प्राप्त करें तथा सरकारों को भी इसमें अपना योगदान देने की जरूरत है.

गौरतलब है कि भारतीय हॉकी टीम में पंजाब के 10 खिलाड़ी हैं. जिनके माता-पिता भी उन्हें लेने के लिए सुबह से ही एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे. यह क्षण भावुक करने वाला था. हॉकी टीम का फूलों से स्वागत किया गया.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Aug 11, 2024, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details