दिल्ली

delhi

राशिद खान की शाही शादी, वेन्यू से वीडियो वायरल - Rashid Khan Wedding

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने गुरुवार को काबुल में भव्य अंदाज में शादी कर ली.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने 3 अक्टूबर को काबुल में एक भव्य समारोह में शादी कर ली है. अफगान क्रिकेटर ने शादी की और इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस शादी में अफगानिस्तान के कई क्रिकेटर शामिल हुए.

होटल के बाहर जश्न के दौरान पटाखे फोड़े गए. राशिद की शादी वाले स्थान पर कई लोग बंदूकें लेकर घूमते देखे गए. कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए राशिद को उनकी शादी की बधाई दी.

राशिद को दुनिया भर में खासकर व्हाइट-बॉल क्रिकेट में टॉप स्पिनरों में से एक माना जाता है. इसके साथ ही उन्हें टी20 में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारियां खेलने के लिए जाना जाता है. उनके हालिया प्रदर्शन ने क्रिकेट की दुनिया में उनकी स्थिति को और मजबूत किया है. लेग स्पिनर ने दक्षिण अफ्रीका पर अफगानिस्तान की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 93 टी20I मैचों में 152 विकेट और 105 वनडे मैचों में 190 शिकार किए हैं.

राशिद ने कप्तानी की भूमिका भी निभाई है और उन्होंने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम को विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में अपने सबसे सफल अभियान तक पहुंचाया. टीम इस बड़े टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक पहुंची, लेकिन दक्षिण अफ्रीका से हार गई. 26 वर्षीय राशिद लीग क्रिकेट में अपने कारनामों के लिए भी जाने जाते हैं, जिसमें उन्होंने दुनिया भर की विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए अहम भूमिका निभाई है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं और अब लीग में गुजरात टाइटन्स का प्रतिनिधित्व करते हैं.

ये खबर भी पढ़ें :एक खिलाड़ी को नहीं बल्कि पूरी टीम को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details