दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

इमर्जिंग एशिया कप में भारत ने ओमान को 6 विकेट से हराया, टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत

ACC Emerging Asia Cup : भारत बनाम ओमान के बीच खेले जा रहे मुकाबलें में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है.

ACC Emerging Asia Cup
भारतीय क्रिकेट टीम (ANI PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली :भारत ए ने इमर्जिंग एशिया कप 2024 के अपने तीसरे मुकाबले ओमान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट में हैट्रिक हो गई है. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान और यूएई को करारी मात दी थी और तीसरे मुकाबले में भी ओमान के खिलाफ 6 विकेट से आसान जीत हासिल की है.

इस मुकाबले में ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 140 रन ही बना सकी. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने अभिषेक शर्मा आयूष बदौनी और तिलक वर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मैच को 30 गेंद शेष रहते जीत लिया.

ओमान का कोई भी बल्लेबाज इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका. मेजबान टीम की तरफ से मोहम्मद नदीम ने सबसे ज्यादा 49 गेंदों में 41 रन बनाए .हालांकि, उनकी रन गति काफी धीमी थी. इसके अलावा, हमजा मिर्जा ने 28 और वसीम अली ने 24 रन की पारी खेली. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी खिलाड़ी खास प्रदर्शन नहीं कर सका.

ओमान के 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को तीसरे ही ओवर में अनुज रावत के रूप में झटका लगा जो 8 रन के निजि स्कोर पर बिना बाउंड्री लगाए आउट हो गए.

उसके बाद सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने एक के बाद एक बेहतरीन शॉट खेलते हुए 15 गेंदों में 34 रन बनाए जिसमें 1 छक्का और 5 चौके शामिल थे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कप्तान तिलक वर्मा और आयूष बदौनी ने भी शानदार पारी खेली. आयूष बदौनी ने 27 गेंदों में 2 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान तिलक वर्मा नाबाद रहे जिन्होंने, 29 गेंदों में 35 रन बनाए.

भारत के गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करें तो इंडिया के 8 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की जिसमें से पांच गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल की. आकिब खान ने 4 ओवर में 9 की औसत से 38 रन लुटाए जिसमें एक विकेट भी शामिल है. वहीं, रसिख सलाम, निशांत सिंधु और रमनदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया.

यह भी पढ़ें - भारत ने यूएई को 55 गेंद रहते 7 विकेट से दी पटखनी, अभिषेक शर्मा की 20 गेंदों में ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details