दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आकाश चोपड़ा ने की संजू सैमसन की तारीफ, बोले- 'गंभीर ने कहा था अगर वह नहीं खेलते...'

Sanju Samson : पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Sanju Samson
संजू सैमसन (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. पहले मैच में भारत ने शानदार जीत हासि की. इस मैच में टीम इंडिया ने संजू सैमसन को सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने का मौका दिया. इससे पहले संजू श्रीलंका के खिलाफ के खिलाउ टी20 सीरीज में फ्लॉप साबित हुए थे.

भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर और टीम प्रबंधन ने संजू सैमसन को अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को साबित करने का एक और मौका देने का फैसला किया है. 2015 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के नौ साल बाद भी वे टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. हालांकि, विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास ने एक बार फिर उनके लिए सबसे छोटे प्रारूप में दरवाजे खोल दिए हैं

विकेटकीपर बल्लेबाज ने ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में अभिषेक शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की. वह 19 गेंदों पर क्रीज पर टिके रहने के दौरान अच्छी लय में दिखे, लेकिन ठोस शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में असफल रहे और 29 रन पर आउट हो गए.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ग्वालियर में सैमसन की बल्लेबाजी से प्रभावित थे और उन्होंने बाउंड्री लगाने के लिए गेंद को जोर से मारने के बजाय टाइमिंग पर ध्यान केंद्रित किया. आकाश चोपड़ा ने अपने यूटयूब चैनल पर बात करते हुए संजू सैमसन की तारीफ की.

उन्होंने कहा, आपको संजू सैमसन के बारे में बात करने की जरूरत है. अभिषेक शर्मा जब तक खेल रहे थे, तब तक कमाल का खेल रहे थे, लेकिन वे रन आउट हो गए. लेकिन संजू ने कितना अच्छा खेला. गौतम गंभीर ने बहुत पहले कहा था कि अगर संजू सैमसन भारत के लिए नहीं खेलते हैं, तो यह भारत का नुकसान है.

उन्हें ओपनिंग करने के लिए बनाया गया था. उनका सिल्कन टच देखा गया. वे गेंद को जोर से नहीं मार रहे थे. ऐसा लग रहा था कि वे गेंद को चोट नहीं पहुँचाना चाहते थे, और वे एक के बाद एक चौके मार रहे थे. जब हर कोई हिट कर रहा था, तो उन्होंने भी हिट किया, लेकिन गेंद को सहलाते हुए.

यह भी पढ़ें - ब्लॉकबस्टर डे: एक साथ विरोधियों के छक्के छुडाएगी सूर्या और हरमनप्रीत की सेना, यहां फ्री में देखें लाइव

ABOUT THE AUTHOR

...view details