मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसे मिलेंगी खुशियां और कौन होगा परेशान, जानिए 9 से 15 सितंबर तक का साप्ताहिक राशिफल - Saptahik Rashifal September 2024

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 7, 2024, 4:44 PM IST

सनातन धर्म में राशिफल का बहुत महत्व माना जाता है. इसलिए इस ऑर्टिकल के जरिए जानिए 9 सितंबर से 15 सितंबर 2024 तक का साप्ताहिक राशिफल. कौन सी राशिफल वाले लोगों के लिए ये सप्ताह खास होगा और क्या कुछ सावधानी रखने की जरूरत है. पढ़िए पूरी खबर

SAPTAHIK RASHIFAL SEPTEMBER 2024
जानिए 9 से 15 सितंबर तक का साप्ताहिक राशिफल (Etv Bharat)

सागर: गृहों की चाल और उनके शुभ-अशुभ फल प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर कुछ न कुछ जरूर असर डालते हैं. 9 सितंबर से 15 सितंबर तक आपकी जिंदगी में क्या कुछ बदलाव होंगे. आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रवि पाण्डेय से 9 से 15 सितंबर 2024 तक अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के भाद्रपद शुक्ल पक्ष की षष्ठी से शुक्ल पक्ष की द्वादशी तक के साप्ताहिक राशिफल के बारे में जानते हैं. इस सप्ताह कौन सी राशिफल वालों के लिए धन योग, शारीरिक बीमारी, व्यापार में उन्नति जैसे योग बन रहे हैं.

जानिए 9 से 15 सितंबर तक का साप्ताहिक राशिफल (ETV Bharat)

गृह गोचर

इस सप्ताह के प्रारंभ में चंद्रमा तुला राशि में रहेगा. उसके उपरांत 9 सिंंतबर को 8:10 दिन से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. 11 सितंबर को 5:12 शाम से धनु राशि और 13 सितंबर को 11:41 रात से मकर राशि में गोचर करने लगेगा. इसके उपरांत 15 सिंतबर को 4:30 रात अंत से कुंभ राशि में भ्रमण करेगा. सूर्य और बुध सिंह राशि में रहेंगे. मंगल मिथुन राशि में, गुरु वृष राशि और शुक्र कन्या राशि में भ्रमण करेगा. पूरे सप्ताह शनि कुंभ राशि और बक्री राहु मीन राशि में गोचर करेंगे.

साप्ताहिक राशिफल 9 से 15 सिंतबर तक

मेष राशि

इस सप्ताह आपका और परिजनों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. संतान की उन्नति हो सकती है. धन की कमी बनी रहेगी. भाग्य सामान्य रूप से साथ देगा. इस सप्ताह 14 और 15 सितंबर उत्तम है. 9,10 और 11 सितंबर को रोग में कमी हो सकती है. प्रतिदिन गरीबों के बीच में चावल का दान करें और शुक्रवार के दिन मंदिर जाकर पुजारी को सफेद वस्त्रों का दान दें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

वृष राशि

इस सप्ताह आपके सुख और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अगर पेट की तकलीफ है तो बनी रहेगी. कार्यालय में सावधान रहकर कार्य करें. गलत रास्ते से धन आ सकता है. भाग्य के स्थान पर परिश्रम पर विश्वास करें. संतान को कष्ट हो सकता है. इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान शिव का जल और दूध से अभिषेक करें. साथ ही वृष राशि वालों के लिए सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

मिथुन राशि

इस सप्ताह जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. भाइयों के साथ बेहतर संबंध बनेंगे. व्यापार में उन्नति और खर्च में वृद्धि हो सकती है. स्वास्थ्य में खराबी रह सकती है. कार्यालय में वाद-विवाद से बचें. इस सप्ताह 12, 13 सितंबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल हैं. सप्ताह के बाकी दिनों में सावधान रहकर कोई कार्य करें. 9, 10 और 11 सितंबर को शत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है. इस सप्ताह प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

कर्क राशि

इस सप्ताह आपका और परिजनों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. धन आने के उत्तम योग और व्यापार में लाभ होगा. भाग्य से विशेष मदद नहीं मिल पाएगी. भाई बहनों से संबंधों में तनाव हो सकता है. दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करना चाहिए. इस सप्ताह आपके लिए 14, 15 सितंबर शुभ है. 12 और 13 सितंबर को सावधान रहकर कार्य करें. प्रतिदिन शिव पंचाक्षर मंत्र का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

सिंह राशि

इस सप्ताह स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और आत्म सम्मान में वृद्धि होगी. धन आने का योग हैं और व्यापार में वृद्धि होगी. जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है. संतान से सहयोग प्राप्त हो सकता है. इस सप्ताह कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करें. प्रतिदिन भगवान शिव का अभिषेक करें और शिव पंचाक्षर मंत्र का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

कन्या राशि

अगर अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे. भाई-बहनों के साथ संबंध ठीक-ठाक रहेंगे. भाग्य से विशेष मदद नहीं मिलेगी. शत्रु शांत रहेंगे. कार्यालय में सावधान रहकर कार्य करें. कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है. इस सप्ताह 12 और 13 सिंंतबर कामकाज के लिए शुभ है. 9, 10 और 11 सिंतबर को भाई और बहनों को लाभ हो सकता है. प्रतिदिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

तुला राशि

इस सप्ताह आपका और परिजनों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. भाई-बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे. धन आने का उत्तम योग है और व्यापार में लाभ होगा. कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें. 14,15 सितंबर किसी भी कार्य के लिए उत्तम है. 9, 10 और 11 सिंंतबर को धन के मामले में हानि की संभावना है. इस सप्ताह प्रतिदिन गरीबों को मसूर की दाल का दान करें. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. कार्यालय में उन्नति हो सकती है. दुर्घटनाओं से सावधान रहें. धन लाभ में कमी आएगी और व्यापार उत्तम चलेगा. संतान को कष्ट हो सकता है. 9, 10 और 11 सितंबर को स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. सप्ताह के बाकी दिन ठीक-ठाक हैं. प्रतिदिन उड़द की दाल का दान करें और शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजन करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

धनु राशि

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में समस्या हो सकती है और माता का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. साथ ही भाई-बहनों से कष्ट हो सकता है. कार्यालय में सचेत रहें. भाग्य से मदद मिलेगी. 12 और 13 सिंतबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 9, 10 और 11 सिंंतबर को कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है. इस सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार है.

मकर राशि

इस सप्ताह आपका और परिजनों का स्वास्थ्य ठीक रह सकता है. लंबी यात्रा का योग है. शत्रुओं को परास्त कर सकते हैं. भाइयों के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है. 9, 10 और 11 सिंतबर को धनहानि हो सकती है. 12, 13 सिंतबर को कोई भी कार्य सतर्कता से करें. 14 और 15 सिंतबर को कार्य सफलतापूर्वक कर सकते हैं. इस सप्ताह प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

कुंभ राशि

यह सप्ताह जीवनसाथी के लिए उत्तम है, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कोई बड़ा कार्य प्लान कर सकते हैं. व्यापार में वृद्धि होगी. 9, 10 और 11 सिंतबर को कार्यालय में सतर्क रहें. 14, 15 सिंतबर को सावधान रहें. शनिवार को दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है. इस सप्ताह तिल के तेल का दान करें.

ये भी पढ़ें:

बुध राशि परिवर्तन खोलेगा साल का सबसे बड़ा तरक्की द्वार, बेस्ट ऑफ द बेस्ट राशियां और लकी कलर

ग्रहों के राजकुमार बुध सितंबर में करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशि वालों की खुल जाएगी किस्मत

मीन राशि

इस सप्ताह आप शत्रुओं को आसानी से परास्त कर सकते हैं. माता जी को कष्ट हो सकता है और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. धन आने की उम्मीद है. इस सप्ताह 9, 10 और 11 सिंतबर को भाग्य से मदद मिलेगी. 12 और 13 सिंतबर फलदायक है. इस सप्ताह प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details