दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिकी चुनाव: मैकडॉनल्ड्स में ट्रंप ने बनाए फ्राइज, बोले- मुझे यह काम...

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को पेन्सिलवेनिया में मैकडोनाल्ड के दौरे के दौरान फ्राई स्टेशन पर काम किया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 49 minutes ago

US Election Trump
मैकडॉनल्ड्स में ट्रंप ने बनाए फ्राइज (AP)

वाशिंगटन डीसी: अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को फिलाडेल्फिया के मैकडॉनल्ड्स फ्रैंचाइज में लोगों को सर्व करते दिखे. वहीं, उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अटलांटा में समर्थन जुटाने के लिए पूजा-अर्चना में भाग लिया.

शर्ट और टाई के ऊपर एप्रन पहने ट्रंप ने फ्राइज बनाए और मैकडॉनल्ड्स के कर्मचारियों से बातचीत की. ट्रंप ने कहा कि वास्तव में, इसे सही तरीके से और तेजी से करने के लिए बहुत विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है. उन्होंने कहा कि मुझे यह काम पसंद है. अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप का मैकडॉनल्ड्स का दौरा हैरिस के कॉलेज के दिनों में फास्ट-फूड चेन में काम करने के बयान के जवाब में हुआ.

दूसरी ओर, हैरिस ने अटलांटा में अपने 60वें जन्मदिन पर दो पूजा-अर्चना में भाग लिया. जॉर्जिया के जोन्सबोरो में डिवाइन फेथ मिनिस्ट्रीज़ इंटरनेशनल की अपनी यात्रा के दौरान, प्रसिद्ध संगीतकार स्टीवी वंडर ने अपना हिट हायर ग्राउंड और बॉब मार्ले के रिडेम्पशन सॉन्ग का एक संस्करण गाकर पेश किया.

अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार कि उन्होंने हैरिस के लिए हैप्पी बर्थडे भी गाया. जॉर्जिया में जनता को संबोधित करते हुए हैरिस ने कहा कि इस समय हमारे देश में, हम जो देख रहे हैं वह यह है कि कुछ लोग हमारे बीच विभाजन को गहरा करने, नफरत फैलाने, डर फैलाने और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस समय, हमारा देश एक चौराहे पर है और हमें कहां जाना है यह हम पर निर्भर करता है. इससे पहले मिशिगन में हैरिस के अभियान के दौरान गायिका और रैपर लिजो ने डेमोक्रेट को अपना समर्थन दिखाया. डेट्रॉइट की मूल निवासी संगीतकार ने भीड़ से कहा कि मैंने पहले ही मतदान कर दिया है और मैंने हैरिस के लिए मतदान किया है.

मिशिगन में, हैरिस ने गाजा में युद्ध विराम के लिए अपने आह्वान को दोहराने का भी अवसर लिया. उन्होंने मीडिया से कहा कि यह एक ऐसा अवसर पैदा करता है जिसका मुझे विश्वास है कि हमें पूरा लाभ उठाना चाहिए - इस युद्ध को समाप्त करने और बंधकों को घर वापस लाने के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए. अमेरिका में दो सप्ताह से भी कम समय में चुनाव होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें

Last Updated : 49 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details