दिल्ली

delhi

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में सैन्य अभियान में 23 आतंकवादी ढेर, सात सैनिक भी मारे गए - Pakistan

By PTI

Published : May 27, 2024, 10:21 PM IST

Clashes in Khyber Pakhtunkhwa: पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आतंकियों के साथ संघर्ष रविवार और सोमवार को हुआ. सुरक्षा बलों ने टीटीपी से जुड़े आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है, जो कथित तौर पर अफगानिस्तान के आतंकवादी समूहों से जुड़े हैं. सेना ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तीन अलग-अलग अभियानों में सुरक्षा बलों ने 23 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया.

clashes in khyber pakhtunkhwa
खैबर पख्तूनख्वा में सैन्य अभियान में 23 आतंकवादी ढेर (फोटो- IANS)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है. पाक सेना ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रविवार से तीन अलग-अलग मुठभेड़ में प्रतिबंधित समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के 23 आतंकवादी मारे गए. संघर्ष के दौरान सात सैनिकों की मौत हुई है.

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आतंकियों के साथ संघर्ष रविवार और सोमवार को हुआ. सुरक्षा बलों ने टीटीपी से जुड़े आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है, जो कथित तौर पर अफगानिस्तान के आतंकवादी समूहों से जुड़े हैं. सेना ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तीन अलग-अलग अभियानों में सुरक्षा बलों ने 23 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया.

सेना ने कहा कि रविवार को पेशावर के पास हसन खेल इलाके में खुफिया सूचना के आधार पर ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सुरक्षा बलों ने छह आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया. इस दौरान कई आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़ किया गया. हालांकि, इस अभियान में सेना के एक अधिकारी और एक सैनिक की मौत हो गई.

बयान के अनुसार, सोमवार को प्रांत के टैंक जिले में एक अन्य ऑपरेशन में पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला किया, जिसमें 10 आतंकवादी मारे गए. वहीं, तीसरी मुठभेड़ खैबर जिले के बाग इलाके में हुई, जिसमें सुरक्षा बलों ने सात आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो घायल हो गए. हालांकि, भीषण गोलीबारी के दौरान पांच सैनिक भी मारे गए.

पाक आर्मी के अनुसार, इन अभियानों में मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं, जो सुरक्षा बलों के साथ-साथ आम नागरिकों के खिलाफ कई आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल रहे. बयान में कहा गया है कि क्षेत्र में आतंकवादियों का सफाया करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. सेना आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

गौरतलब है कि आर्थिक मोर्चे पर नाकाम पाकिस्तान में टीटीपी के हमले बढ़े हैं. पाकिस्तान का आरोप है कि आतंकवादी अफगानिस्तान में प्रशिक्षण लेते हैं और फिर उसकी सीमा में हमले करते हैं. पाकिस्तान तालिबान पर आतंकिवादियों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव डाल रहा है, लेकिन अभी तक इसका कोई असर नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-पाक में आतंकवादियों ने बस जलाई, यात्रियों को किया प्रताड़ित किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details