दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

92 साल की उम्र मे रूपर्ट मर्डोक ने रचाई 5वीं शादी, कैलिफोर्निया में आयोजित हुआ समारोह - Rupert Murdoch ties the knot

Murdoch Marry For Fifth Time : ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी उद्योगपति और मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने पांचवी बार शादी कर ली है. वह 92 वर्ष के हैं. रूपर्ट मर्डोक ने अपनी प्रेमिका एलेना जुकोवा से शादी की है.

By PTI

Published : Jun 3, 2024, 8:42 AM IST

Updated : Jun 3, 2024, 8:59 AM IST

Murdoch Marry For Fifth Time
न्यूज कॉर्प की ओर से उपलब्ध कराई गई इस तस्वीर में रूपर्ट मर्डोक और एलेना जुकोवा शादी के समारोह के दौरान पोज देते हुए. (AP)

न्यूयॉर्क: मीडिया जगत के दिग्गज रूपर्ट मर्डोक, 93, ने पांचवीं बार विवाह किया. उनकी कंपनी न्यूज कॉर्प ने रविवार को इसकी पुष्टि की. मर्डोक और 67 वर्षीय रूसी मूल की सेवानिवृत्त आणविक जीवविज्ञानी एलेना ज़ुकोवा ने शनिवार को कैलिफोर्निया के बेल एयर में अपने वाइनयार्ड एस्टेट में आयोजित समारोह में विवाह किया.

न्यूज कॉर्प की ओर से उपलब्ध कराई गई इस तस्वीर में रूपर्ट मर्डोक और एलेना जुकोवा एक साथ नजर आ रहे हैं. दोनों ने एक जून को बेल एयर, कैलिफोर्निया में उनके वाइनयार्ड एस्टेट में उनके विवाह समारोह के दौरान. (AP)

नवविवाहित जोड़े की तस्वीरें न्यूज कॉर्प द्वारा जारी की गईं. जोड़े ने मार्च में अपनी सगाई की घोषणा की. मर्डोक ने हाल ही में मॉडल और अभिनेता जेरी हॉल से विवाह किया था. उनकी शादी 2016 में हुई थी और 2022 में उनका तलाक हो गया. ज़ुकोवा अरबपति ऊर्जा निवेशक और रूसी राजनीतिज्ञ अलेक्जेंडर जुकोव की पूर्व पत्नी हैं.

लंदन में मीडिया से बात करते हुए रूपर्ट मर्डोक फाइल फोटो. (AP)

उनकी बेटी, दशा, पहले रूसी अरबपति रोमन अब्रामोविच से विवाहित थी, जो प्रीमियर लीग सॉकर क्लब चेल्सी के मालिक थे. पिछले साल, मर्डोक ने फॉक्स न्यूज की मूल कंपनी और न्यूज कॉर्प मीडिया होल्डिंग्स दोनों के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके बेटे, लैचलन ने एक मीडिया साम्राज्य में उनकी जगह ली जो महाद्वीपों तक फैला हुआ था और जिसने आधुनिक अमेरिकी राजनीति को आकार देने में मदद की.

लेना ज़ुकोवा, एक 67 वर्षीय रूसी मूल के सेवानिवृत्त आणविक जीवविज्ञानी, ने शनिवार को अपने कैलिफोर्निया वाइनयार्ड में रूपर्ट मर्डोक से शादी की. (AP)

1952 में, मर्डोक को अपने पिता से अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में एक समाचार पत्र विरासत में मिला. दशकों तक, उन्होंने एक समाचार और मनोरंजन उद्यम का निर्माण किया जो अमेरिका और ब्रिटेन में प्रमुख बन गया, जिसमें द टाइम्स ऑफ लंदन और द वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे उल्लेखनीय समाचार पत्रों का स्वामित्व शामिल है. 1996 में स्थापित 24 घंटे का नेटवर्क फॉक्स न्यूज चैनल ने टेलीविजन को गहराई से प्रभावित किया है, जो कई रूढ़िवादी अमेरिकी दर्शकों और राजनेताओं के बीच एक लोकप्रिय समाचार स्रोत बन गया है.

न्यूज कॉर्प की ओर से उपलब्ध कराई गई इस तस्वीर में रूपर्ट मर्डोक और एलेना जुकोवा शादी के समारोह के दौरान पोज देते हुए. (AP)

ये भी पढ़ें

Last Updated : Jun 3, 2024, 8:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details