दिल्ली

delhi

पाकिस्तान: पूर्व ISI प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद 3 पूर्व सेना के अधिकारी सैन्य हिरासत में लिए गए - pakistan 3 ex army officers custody

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 15, 2024, 5:27 PM IST

Pakistan 3 ex army officers military custody, पाकिस्तान में पूर्व आईएसआई प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद अब तीन पूर्व सेना के अधिकारियों को सैन्य हिरासत में ले लिया गया है. हालांकि सेना ने इनके नाम नहीं बताए हैं.

Pakistan Army Chief General Syed Asim Munir
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर (IANS)

इस्लामाबाद :पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार को कहा कि पूर्व जासूस लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्यवाही से कथित संबंध के लिए तीन पूर्व पाकिस्तानी सेना अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है.

हमीद, जिन्होंने 2019 से 2021 तक इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के महानिदेशक के रूप में कार्य किया, को आधिकारिक अधिकार के कथित दुरुपयोग पर एक निजी संपत्ति डेवलपर की शिकायत पर कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया था. सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के एक ताजा बयान के अनुसार, तीन सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी "सैन्य अनुशासन को नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाइयों" के लिए सैन्य हिरासत में थे.

बयान में कहा गया, "लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद की एफजीसीएम (फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल) कार्यवाही के संबंध में, तीन सेवानिवृत्त अधिकारी भी सैन्य अनुशासन के प्रतिकूल कार्यों के लिए सैन्य हिरासत में हैं." इसमें कहा गया है, "निहित राजनीतिक हितों के इशारे पर और उनकी मिलीभगत से अस्थिरता फैलाने के लिए कुछ सेवानिवृत्त अधिकारियों और उनके सहयोगियों की आगे की जांच जारी है." सेना ने तीनों अधिकारियों की पहचान उजागर नहीं की.

ये भी पढ़ें- सैन्य हिरासत में ISI के पूर्व चीफ फैज हमीद, देश के इतिहास में पहली बार खुफिया एजेंसी प्रमुख के खिलाफ कोर्ट मार्शल

ABOUT THE AUTHOR

...view details