दिल्ली

delhi

'वे बिल्लियों को खा रहे हैं', ट्रंप की टिप्पणी पर पैरोडी गाना वायरल, खूब शेयर किए जा रहे मीम्स - Trump Cat Eating Remark

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2024, 5:46 PM IST

Parody Song Viral on Trump Cat Eating Remark: अमेरिका में नवंबर में होने राष्ट्रपति चुनाव 2024 को लेकर प्रचार अभियान तेज हो गई. डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच हुई हालिया बहस की खूब चर्चा हुई. ट्रंप की पालतू कुत्तों और बिल्लियों को लेकर टिप्पणी पर मीम्स और पैरोडी गाने ट्रेंड कर रहे हैं.

Parody Song Viral on Trump Cat Eating Remark
डोनाल्ड ट्रंप (AP)

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स की कमला हैरिस के बीच मंगलवार 10 सितंबर को डिबेट हुई. इस दौरान ट्रंप ने दावा किया कि ओहियो के स्प्रिंगफील्ड में हैती के अप्रवासी लोगों के पालतू कुत्ते और बिल्ले खा रहे हैं. ट्रंप ने कहा, "स्प्रिंगफील्ड में वे (अप्रवासी) कुत्तों को खा रहे हैं. जो लोग आए, वे बिल्लियों को खा रहे हैं. वे वहां रहने वाले लोगों के पालतू जानवरों को खा रहे हैं."

अप्रवासियों के बारे में ट्रंप की इस टिप्पणी की सोशल मीडिया में खूब चर्चा है और उनके कई नए मीम्स वायरल हो रहे हैं. डिजिटल क्रिएटर्स पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की इस टिप्पणी को लेकर मीम्स और पैरोडी गाने बनाए हैं, जो ट्रेंड कर रहे हैं.

राष्ट्रपति पद की डिबेट में ट्रंप के बयान पर एक पैरोडी गाना इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है. जिसका शीर्षक है- ईटिंग द कैट्स. दक्षिण अफ्रीकी बैंड 'द किफनेस' ने इसे बनाया है. इस गाने ने नेटिजन्स को अपनी धुन पर झूमने को मजबूर कर दिया. वीडियो में ट्रंप की टिप्पणी का एक ऑडियो क्लिप भी है. एक्स पर इस पैरोडी गाने को लाखों बार देखा गया.

कुछ यूजर्स ट्रंप की इस टिप्पणी को लेकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं. एक यूजर ने हाथ में तख्ती लिए एक साइन अपनी तस्वीर साझा की, जिस पर लिखा है, "अपने पालतू जानवरों को स्प्रिंगफील्ड न लाएं."

एक अन्य यूजर ने लिखा, डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा बिल्ली समुदाय के लिए किसी ने कुछ नहीं किया है. सिर्फ यही एक सच है.

वहीं, बहुत से यूजर्स ने एक्स पर बिल्लियों और कुत्तों की एआई से बनाई गई फनी तस्वीरें भी पोस्ट कीं.

ट्रंप के समर्थन में एलन मस्क
वहीं, अमेरिकी अरबपति और एक्स के मालिक एलन मस्क ने ट्रंप की इस टिप्पणी का समर्थन किया है. उन्होंने एक्स पर हैती मूल की एक युवती का वीडियो साझा किया, जिसमें युवती दावा कर रही है कि हैती के द्वीप पर जादू की प्रथा के कारण अधिकांश लोग बिल्लियों को खाते हैं. इसकी वजह गरीबी और भुखमरी भी है. वे अपने धर्म के अनुसार देवी-देवताओं के लिए पशुओं की बलि भी देते हैं.

मस्क के इस पोस्ट को 6 करोड़ से अधिक बार देखा गया. एलन मस्क के एक्स पर करीब 20 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

ट्रंप ने क्यों की यह टिप्पणी
दरअसल, 27 अगस्त को ओहियो के स्प्रिंगफील्ड में सिटी कमीशन मीटिंग के दौरान शूट किए गए एक वीडियो में एक स्थानीय व्यक्ति ने अप्रवासियों पर 'पार्क से बत्तखों को पकड़कर उन्हें खाने की बात कही. इसी तरह की घटनाओं के संबंध में कुछ अन्य दावे भी किए गए. लेकिन कुछ रिपब्लिकन ने इन दावों का इस्तेमाल इस तरह किया कि स्प्रिंगफील्ड में हैती के अप्रवासी लोगों के पालतू जानवरों को खा रहे हैं.

ट्रंप के करीबी जेडी वेंस ने भी एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि पिछले कई हफ्तों में उनके कार्यालय को स्प्रिंगफील्ड के मूल निवासियों से पूछताछ में कई जानकारी मिली हैं, जिन्होंने कहा है कि उनके पड़ोसियों के पालतू जानवरों या स्थानीय वन्यजीवों को हैती के प्रवासियों द्वारा पकड़ा गया था. वेंस ने आगे लिखा कि हालांकि यह झूठ हो सकता है, लेकिन यह पुष्टि हो गई है कि हैती के एक अवैध प्रवासी ने एक बच्चे की हत्या की थी. आप्रवासियों की भीड़ ने स्थानीय स्वास्थ्य सेवाओं को बुरी तरह प्रभावित किया है और टीबी और एचआईवी जैसी संक्रामक बीमारियां बढ़ रही हैं.

यह भी पढ़ें-ट्रंप ने कहा- मूड बदला तो हैरिस के साथ दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हो सकती है

ABOUT THE AUTHOR

...view details