दिल्ली

delhi

गाजा में इजरायली हवाई हमले में तीन बंधकों की मौत, दो हुए मुक्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 13, 2024, 9:33 AM IST

Updated : Feb 14, 2024, 4:01 PM IST

Hamas Israel War : हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दक्षिणी गाजा के रफाह और आसपास के इलाकों पर इजरायली सेना के हवाई हमलों में 100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए और 160 अन्य घायल हो गए. पढ़ें पूरी खबर ...

israel airstrikes in gaza
इजरायल हमास युद्ध

गाजा: हमास ने कहा है कि गाजा पट्टी पर हाल ही में इजरायली हमलों में घायल तीन इजरायली बंधकों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, Hamas की सशस्त्र शाखा अल-कसाम ब्रिगेड ने सोमवार को एक प्रेस बयान में कहा कि ये तीन मृतक हाल के इजरायली हवाई हमलों में गंभीर रूप से घायल हुए आठ इजरायली बंदियों में से थे. बयान में कहा गया है कि अल-क़साम ब्रिगेड तीन मृतकों के नाम और तस्वीरों की घोषणा तब तक स्थगित रखेगी, जब तक कि शेष घायलों का भविष्‍य स्पष्ट नहीं हो जाता.

रविवार को अल-कसाम ब्रिगेड ने पिछले 96 घंटों में पट्टी पर इजरायली गोलाबारी के कारण दो इजरायली बंदियों की मौत और 8 अन्य के घायल होने की घोषणा की थी. नवीनतम तीन मौतों की घोषणा इजरायली सेना द्वारा सोमवार तड़के गाजा पट्टी में Hamas द्वारा रखे गए दो बंदियों, फर्नांडो साइमन मर्मन, 60, और लुई हेर, 70, को मुक्त करने के कुछ घंटों बाद आई है. 10 जनवरी को इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी में 136 बंधकों को अभी भी बंदी बनाकर रखा गया है . हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि रफाह के आसपास के इलाकों पर हवाई हमलों में 100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए और 160 अन्य घायल हो गए.

Last Updated : Feb 14, 2024, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details