दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

'सभी भारतीय छात्र सुरक्षित, बिश्केक में स्थिति सामान्य' - All Indian students safe

students safe in Bishkek : किर्गिस्तान में पाकिस्तानी छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच टकराव की घटना सामने आई है. भारतीय दूतावास ने रविवार को एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए भारतीय नागरिकों को हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने की सलाह दी है.

By IANS

Published : May 19, 2024, 10:48 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

बिश्केक : किर्गिस्तान में भारतीय दूतावास ने रविवार को कहा कि बिश्केक में स्थिति सामान्य है और सभी भारतीय छात्र सुरक्षित हैं. गौरतलब है कि 17 मई को यहां मुख्य रूप से पाकिस्तानी छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच टकराव हो गया था. इसने किर्गिस्तान की राजधानी को हिलाकर रख दिया था.

भारतीय दूतावास ने रविवार को एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए भारतीय नागरिकों को हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने की सलाह देते हुए कहा, 'बिश्केक में स्थिति सामान्य है. सभी भारतीय छात्र सुरक्षित हैं.' हिंसा में एक पाकिस्तानी सहित कई लोग घायल हो गए थे. छात्रों को दूतावास के साथ संपर्क में रहने की जोरदार सलाह देते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि वह भारतीय छात्रों की सुरक्षा पर नजर रख रहे हैं.

इस बीच किर्गिस्तान के विदेश मंत्री जीनबेक कुलुबायेव ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष मोहम्मद इशाक डार को फोन कर पाकिस्तानी मीडिया में किर्गिस्तान की घटना और हालात के बारे में झूठी और असत्यापित जानकारी के प्रसार के बारे में गंभीर चिंता जताई.

किर्गिस्तान के विदेश मंत्री जीनबेक कुलुबायेव ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष मोहम्मद इशाक डार को फोन करके पाकिस्तानी मीडिया में किर्गिस्तान की घटना और स्थिति के बारे में 'झूठी और असत्यापित जानकारी के प्रसार के बारे में गंभीर चिंता' व्यक्त की. किर्गिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, 'जे. कुलुबायेव ने सत्यापित जानकारी के उपयोग के महत्व के साथ-साथ झूठी सूचनाओं और प्रकाशनों को रोकने के महत्व पर जोर दिया, जो पाकिस्तान के सूचना क्षेत्र में किर्गिज़-पाकिस्तानी संबंधों को नुकसान पहुंचा सकते हैं.'

ये भी पढ़ें

किर्गिस्तान में भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी छात्रों की क्यों की गई पिटाई ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details