दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

WATCH: जर्मन सिंगर कैसेंड्रा से पीएम मोदी ने की मुलाकात, यहां देखिए झलक

PM Modi meets German singer Cassandra : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन सिंगर कैसेंड्रा से तमिलनाडु में मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान सिंगर ने पीएम को अच्युतं केशवमं भजन भी सुनाया है, यहां देखिए झलक.

By ANI

Published : Feb 27, 2024, 10:02 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

तिरुपुर:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जर्मन सिंगर कैसेंड्रा माई स्पिटमैन से मुलाकात की. पीएम ने सिंगर का अपने रेडियो प्रसारण 'मन की बात' के एक एपिसोड में जिक्र किया था. इस मौके पर सिंगर की मां भी मौजूद रहीं. मुलाकात के दौरान पीएम ने कैसेंड्रा की सराहना की. पीएम ने जर्मन सिंगर को भारतीय संगीत और संस्कृति के प्रति जुनून के लिए धन्यवाद देने के साथ ही उनकी तारीफ भी की.

कैसेंड्रा ने पीएम को सुनाया भजन
बता दें कि मुलाकात के दौरान कैसेंड्रा ने पीएम मोदी को कृष्ण भजन सुनाया, जिसका वह आनंद लेते वीडियो में नजर आ रहे हैं. वीडियो में कैसेंड्रा और पीएम एक सोफे पर बैठे नजर आ रहे हैं और एक-दूसरे से बात भी करते नजर आ रहे हैं. इससे पहले पिछले साल सितंबर में राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था 'भारतीय संस्कृति और भारतीय संगीत अब वैश्विक है, दुनिया भर में अधिक से अधिक लोग उनकी ओर आकर्षित हो रहे हैं'. पीएम ने कैसेंड्रा द्वारा गाया गया एक भारतीय गाना भी बजाया था. उन्होंने कहा था कि 'कितनी सुरीली आवाज...और हर शब्द भावनाओं को दर्शाता है, हम भगवान के प्रति उनके लगाव को भी महसूस कर सकते हैं'.

कौन हैं कैसेंड्रा
'मन की बात' के दौरान पीएम ने आगे कहा था कि 'आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आवाज जर्मनी की एक बेटी की है और इसका नाम कैसेंड्रा है'. 'इंस्टाग्राम पर 21 साल की कैसेंड्रा इन दिनों काफी मशहूर हैं'. 'जर्मन नागरिक कभी भारत नहीं आई हैं लेकिन, वह शौकीन हैं और शानदार अंदाज में गाती हैं'. पीएम ने कहा कि 'जो व्यक्ति कभी भारत नहीं आया, उसकी ऐसी रुचि प्रेरणादायक है'. कैसेंड्रा जन्म से ब्लाइंड हैं. लेकिन यह चुनौती उन्हें यह असाधारण उपलब्धि हासिल करने से नहीं रोक सकी... संगीत और रचनात्मकता के प्रति उनका जुनून ऐसा था कि उन्होंने बचपन में ही गाना शुरू कर दिया था. वह भारतीय भाषाओं में भी गाने गाती हैं. कैसेंड्रा कई तमिल गीत कवर, विशेष रूप से भक्ति गीत गाकर लोकप्रिय हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी के मैसेज को मिला अनिल कपूर का सपोर्ट, 'मिस्टर इंडिया' ने लोगों से की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details