दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

'आज का हिंदुस्तान..' 'द साबरमती रिपोर्ट' का टीजर आउट, गोधरा कांड की गुत्थी सुलझाने आए विक्रांत-राशि

विक्रांत मैसी-राशि खन्ना की 'द साबरमती रिपोर्ट' का टीजर रिलीज हो गया है. जिसमें एक्टर्स गोधरा कांड की गुत्थी सुलझाने में लगे हुए हैं.

The Sabarmati Report teaser
द साबरमती रिपोर्ट टीजर (Film Poster)

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

मुंबई: 27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन पर हुई घटना पर बनी फिल्म द साबरमती रिपोर्ट का टीजर फाइनली सामने आ गया है. जिसमें 12th फेल एक्टर विक्रांत मैसी और राशि खन्ना जर्नलिस्ट के किरदार में हैं और इस घटना की गुत्थी सुलझाते हुए नजर आ रहे हैं. इस स्टेशन पर साबरमती एक्प्रेस में आग लग गई थी जिसमें अयोध्या से लौट रहे कई तीर्थ यात्रियों की जान चली गई थी.

क्या है टीजर में

टीजर की शुरुआत कोर्ट रुम से होती है जहां विक्रांत इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों से सार्वजनिक माफी की मांग करते हैं. ब्रैकग्राउंड में नरेटर कहता है हर देश के इतिहास में एक ऐसा वक्त आता है जो सबकुछ बदल देता है. अमेरिका के लिए वो 9/11 था. और भारत के लिए वैसा ही एक वक्त दस्तक देने वाला था. जिसके बाद 27 फरवरी 2002 को हुई साबरमती घटना की झलक दिखाई जाती है.

पावरफुल डायलॉग से भरपूर टीजर

टीजर में विक्रांत के डायलॉग वाकई कमाल के हैं. साबरमती घटना की झलक दिखाने के बाद विक्रांत का एक डायलॉग है जिसमें वे कहते हैं, 'गोधरा का सच खाके बैठ गए, एक दिन देश का बच्चा बच्चा जवाब मांगेगा तुमसे'. जिसके बाद राशि का डायलॉग है, 'इस देश के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है, एक चिंगारी लगेगी और लाखों घर जलेंगे'. टीजर के आखिर में विक्रांत का कोर्ट रुम में एक सीन है जिसमें वे कहते हैं, 'हमारा देश विश्व की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी है जज साहब, आज का हिंदुस्तान जवाब देना भी जानता है और सवाल पूछना भी जानता है'.

विक्रांत-राशि Fearless जर्नलिस्ट की भूमिका में

12th फेल में अपनी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीतने के बाद विक्रांत मैसी ने द साबरमती रिपोर्ट में भी शानदार परफॉर्मेंस दी है. इस फिल्म में वे एक जर्नलिस्ट के रोल में हैं जिनके साथ एक्ट्रेस राशि खन्ना स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आएंगी. वहीं जवान फेम रिद्धी डोगरा भी फिल्म में अहम रोल में हैं. बता दें द साबरमती रिपोर्ट को एकता कपूर और शोभा कपूर के बालाजी मोशन पिक्चर्स और विकिर फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया है. इसका निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है. यह फिल्म एक क्राइम ड्रामा है जो सत्य घटना पर आधारित है ये घटना क्यों और कैसे हुई इसका पता फिल्म देखने के बाद ही लगेगा.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details