दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

'मेरी फिल्में मां-बाप स्वर्ग से देख रहे': 'देवदास' के बाद बुरे फंसे थे शाहरुख खान, लगी थी शराब की बुरी लत

शाहरुख खान ने हाल ही में कहा कि 'देवदास' जैसी बड़ी फिल्में उन्होंने अपने माता पिता के लिए की.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Shah Rukh Khan
शाहरुख खान (ANI)

मुंबई: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने संजय लीला भंसाली की 2002 की ब्लॉकबस्टर पीरियड ड्रामा देवदास में एक शराबी की भूमिका निभाई थी. उन्होंने हाल ही में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल से एक नई बातचीत में एक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने इस रोल के लिए मेथड एक्टिंग का सहारा लिया. जिसकी वजह से उन्हें फायदा भी हुआ और नुकसान भी. वहीं उन्होंने बताया कि देवदास जैसी बड़ी फिल्म उन्होंने अपने माता पिता के लिए की थी आइए जानते हैं क्या कहा शाहरुख खान ने.

शाहरुख खान को लगी थी शराब की लत

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान ने खुलासा किया कि उन्होंने इस रोल को निभाने के लिए शराब का सहारा लिया. जब उनसे पूछा गया कि क्या यह कारगर रहा, तो उन्होंने जवाब दिया कि प्रोफेशनली तो यह अच्छा रहा क्योंकि अगले साल मुझे इसके लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इससे उनकी हेल्थ पर काफी बुरा असर पड़ा. उन्होंने कहा मुझे इसकी आदत लग गई थी.

अपने माता-पिता के लिए की देवदास

उन्होंने देवदास फिल्म करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा- मुझे इस तरह की फिल्म करने की बहुत इच्छा थी क्योंकि तब तक मेरे पैरेंट्स गुजर चुके थे. मुझे हमेशा से लगता था कि अगर मैं बड़ी फिल्में करुंगा तो मेरे पैरेंट्स स्वर्ग से देख रहे होंगे. शाहरुख आज भी मानते हैं कि उनकी मां एक स्टार हैं और मुझे लगता है कि उन्हें देवदास बहुत पसंद आई होगी.

शाहरुख ने फौजी से की थी करियर की शुरूआत

बता दें शाहरुख खान के पिता के देहांत 1981 में हो गया था वहीं उनकी मां 1990 में गुजर गई थीं. उनके पिता का नाम मिर ताज मुहम्मद खान था और मां का नाम लतीफ फातिमा खान था. शाहरुख ने अपने करियर की शुरूआत 1989 में टीवी सीरीयल फौजी से की थी. जिसके बाद वे घर घर में फेमस हो गए थे. वहीं किंग खान की डेब्यू फिल्म दीवाना थी जो 1992 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था.

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान ने पिछले साल धमाकेदार कमबैक करते हुए बैक टू बैक तीन हिट फिल्में दीं. जिनमें से पठान और जवान ब्लॉकबस्टर रहीं वहीं अब वे किंग में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details