दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

जानवरों के संगठन PETA का बिग बॉस 18 के मेकर्स को फरमान, शो से बेघर होगा गधराज?

Bigg Boss 18 Gadhraj: जानवरों के संगठन पेटा इंडिया ने बिग बॉस 18 के मेकर्स को शो से गधे को निकालने का अनुरोध किया है.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 5 hours ago

PETA India Bigg Boss 18
बिग बॉस 18 (IANS)

हैदराबाद: बिग बॉस 18 को कुछ अलग बनाने के लिए मेकर्स ने इस बार एक जानवर (गधे) का सहारा लिया. बिग बॉस 18 के घरवाले गधराज से अपने दिल की बात शेयर कर रहे हैं. कुछ दर्शकों को बिग बॉस का यह नया पैंतरा पसंद आ रहा है तो कुछेक ऐसे भी हैं, जिन्हें यह मजेदार नहीं लग रहा है. बिग बॉस 18 बीती 6 अक्टूबर को शुरू हआ है और अब द पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) ने शो में जानवर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है. पेटा ने बिग बॉस के मेकर्स से गधे को शो बाहर करने का अनुरोध किया है. पेटा ने मेकर्स को इसके लिए लिखित में लेटर भी भेजा है.

शो से बेघर होगा गधराज?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेटा इंडिया टीम ने अपने लेटर में लिखा है, 'हमारे पास कई लोगों की शिकायतें आई है, जिसमें उन्होंने गधराज को शो से बाहर करने का अनुरोध किया है, लोगों का कहना है कि सलमान खान के शो को एंटरटेनिंग बनाने के लिए किसी भी जानवर का इस्तेमाल ठीक नहीं है'. इसमें आगे लिखा है, 'इससे कई परेशानी होंगी, हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप एडवोकेट गुणरत्न सदावर्ते को बोलें कि वह मैक्स (गधा) पेटा इंडिया को सौंप दें'.

बता दें, यह गधा एडवोकेट गुणरत्न सदावर्ते का है. गधे का असल नाम मैक्स है, जो बिग बॉस 18 का हिस्सा है. गधराज को बिग बॉस 18 के घर के गार्डन एरिया में रखा हुआ है और घरवालों को उससे अलर्ट रहने को भी कहा गया है.

पेटा के पत्र में आगे लिखा है कि गधा एक सोशल एनिमल है और इसे अपने झुंड में रहने की आजादी मिलनी चाहिए. पेटा ने कहा है कि गुणरत्न सदावर्ते मिल्क पर रिसर्च करने लिए भी इस गधे को रखा है. पेटा इंडिया टीम ने स्पष्ट किया है कि गधे सिर्फ अपने बच्चों के लिए दूध देते हैं. पेटा के लेटर में सलमान खान, वायाकॉम 18 (कलर्स के मालिक) और बानिजय एशिया (प्रोडक्शन हाउस) का भी जिक्र किया गया है.

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब बिग बॉस के घर में जीव-जंतुओं का इस्तेमाल हुआ है. इससे पहले हुए कई सीजन में कुत्ता, तोता और यहां तक कि मछली भी घर में लाई गई थीं. वहीं, मेकर्स का इस पर कोई रिएक्शन नहीं आया है और ना ही ऐसे किसी पत्र की पुष्टि हुई है.

ये भी पढे़ं : ईशा ने गधराज को बताई दिल की बात, करण वीर ने श्रुतिका को 'छेड़ा', लोटपोट कर देंगे 'बिग बॉस 18' के ये Videos

ABOUT THE AUTHOR

...view details