दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

भारत के लिए ग्रैमी जीतने वालों को ए. आर रहमान ने दी बधाई, जानें विनर्स संग सेल्फी शेयर कर क्या बोले म्यूजिशियन

A R Rahman : 66वें ग्रैमी अवार्ड्स 2024 में भारत के तीन दिग्गज कलाकारों ने बाजी मारी है. इस पर वर्ल्ड फेमस म्यूजिक कंपोजर ए आ रहमान ने सभी को बधाई दी है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 5, 2024, 12:06 PM IST

Updated : Feb 5, 2024, 12:15 PM IST

A R Rahman
A R Rahman

हैदराबाद :66वें ग्रैमी अवार्ड्स 2024 में भारतीय संगीकारों ने अपनी जीत के झंडे गाड़े हैं. सोमवार 5 फरवरी की सुबह भारत के लिए एक गर्व की किरण बनकर निकली है. लॉस एंजिलेस में आयोजित हुए ग्रैमी अवार्ड्स 2024 में भारत के तीन संगीत की दुनिया के दिग्गजों ने अपना जलवा दिखाया है. इसमें वर्ल्ड फेमस तबला वादक जाकिर हुसैन, दिग्गज म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन और सेल्वा गणेश ने ग्रैमी अवार्ड जीता है. विश्व स्तर वर कला के क्षेत्र में भारत की शान बढ़ाने वाले इन सभी विजेताओं को देशवासी भर-भरकर बधाईयां दे रहे हैं. इस कड़ी में संगीत की दुनिया के दिग्गज संगीतकार ए आर रहमान ने भी इन तीनों विजेताओं के इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी है.

'भारत में हो रही ग्रैमी की बरसात'

ए आर रहमान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें और सेल्फी शेयर की हैं. बता दें, 66वें ग्रैमी अवार्ड्स 2024 समारोह में खुद ए आर रहमान लॉस एंजिलेस में मौजूद थे. वहां, से संगीतकार ने इस साल ग्रैमी जीतने वाले तीनों दिग्गज विजेता जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन और सेल्वा गणेश के साथ अपनी खूबसूरत सेल्फी शेयर की है. इस सेल्फी के कैप्शन में ए आर रहमान ने लिखा है, भारत में ग्रैमी अवार्ड्स की बरसात हो रही है, उस्ताद जाकिर हुसैन ने 3, शंकर महादेवन और सेल्वा गणेश ने पहली बार ग्रैमी जाती है. इस पोस्ट के कैप्शन में संगीतकार ने फायर इमोजी भी शेयर किया है.

किसे किस कैटेगरी में मिला अवार्ड?

बता दें, तबला वाद उस्ताद जाकिर हुसैन को बेस्ट म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी में उनके सॉन्ग 'पश्तो' के लिए उन्हें ग्रैमी अवार्ड्स नवाजा गया है. वहीं, शंकर महादेवन को बेस्ट म्यूजिक एल्बम में उनके बैंड 'शक्ति' के 'दिस मोमेंट' के लिए ग्रैमी अवार्ड मिला है. शंकर महादेवन और वी सेल्वागणेश को पहली बार इस अवार्ड से नवाजा गया है.

ए आर रहमान भी जीत चुके हैं ग्रैमी

बता दें, खुद ए आर रहमान दो बार ग्रैमी अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुए और दोनों बार जीत हासिल की. ऐसे में ए आर रहमान के 2, जाकिर हुसैन के 3, शंकर और सेल्वा गणेश के 1-1 अवार्ड मिलाकर देश में कुल 7 ग्रैमी अवार्ड्स आ चुके हैं.

ये भी पढे़ं :

ग्रैमी अवार्ड्स 2024 : उस्ताद जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन का चला जादू, यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 : पीएम मोदी के गाने 'एबंडेंस इन मिलेट्स' की हार, जानें किस इंडियन ने मारी बाजी

Last Updated : Feb 5, 2024, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details