दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

कंगना रनौत 'The Controversial Queen', एक्ट्रेस का डूबता फिल्मी करियर और राजनीति की ओर प्रस्थान - Kangana Ranaut Birthday

Kangana Ranaut Birthday : बॉलीवुड की 'कंट्रोवर्शियल क्वीन' कंगना रनौत आज 37 वां बर्थडे मना रही हैं. इस मौके पर एक नजर डालेंगे एक्ट्रेस के डूबते फिल्मी करियर से राजनीति की ओर प्रस्थान करने के सफर पर.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 23, 2024, 9:37 AM IST

Updated : Mar 23, 2024, 9:48 AM IST

कंगना रनौत
कंगना रनौत

हैदराबाद :कंगना रनौत 'The Controversial Queen'आज 23 मार्च को 37 साल की हो गई हैं. आज कंगना अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. कंगना रनौत बॉलीवुड में अपने बेबाक बयान और दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर हैं. कंगना जब तक फिल्मों तक सीमित थी, तब उनके चाहनेवालों की लिस्ट लंबी थी और जब से उन्होंने भारतीय राजनीति में अपने विचारों से एंट्री की है, तब से वह देश में एक 'कंट्रोवर्शियल क्वीन' के नाम से मशहूर हो गई हैं. कंगना रनौत के बर्थडे पर जानेंगे उनकी अपकमिंग फिल्में और क्या लोकसभा चुनाव में एंट्री करेंगी या नहीं?

18 साल का करियर कैसा रहा?

बता दें, साल 2006 से फिल्म गैंगस्टर से बॉलीवुड में दस्तक देने वालीं कंगना को बॉलीवुड में 18 साल हो चुके हैं. फिल्मी करियर के इन 18 सालों में कंगना ने कई हिट तो कई फ्लॉप फिल्में दीं. बीते चार साल में कंगना रनौत 5 से ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी हैं, जिसमें तेजस, धाकड़ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुईं. पिछली बार कंगना को तेजस (2023) में देखा गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर निकली. बॉलीवुड में तेजी से उभरती कंगना फिल्मी करियर में फ्लॉप की डगर पर हैं.

कंगना की अपकमिंग फिल्म?

कंगना रनौत की अगली फिल्म इमरजेंसी है, जोकि एक पीरियड पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है, जो 14 जून 2024 को रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में वह भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी का रोल करने जा रही हैं. अगर कंगना रनौत की यह फिल्म भी फ्लॉप हुई तो, फिर उनका करियर का फिर से उठना मुश्किल हो जाएगा.

रानजीति में क्वीन की एंट्री?

कंगना रनौत के पिता इस बात को पहले ही क्लियर कर चुके हैं कि कंगना रनौत भारतीय राजनीति में उतरेंगी. आम चुनाव 2024 की तारीखों का एलान हो चुका है और अब उम्मीदवारों की लिस्ट आना बाकी है. बीते कई दिनों से चर्चा है कि कंगना हिमाचल प्रदेश की हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट मंडी से बतौर बीजेपी उम्मीदवार चुनाव लड़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें : सधगुरू की हुई ब्रेन सर्जरी, कंगना रनौत समेत इन स्टार्स ने जताई चिंता, 'क्वीन' बोलीं- हम आपके बिना कुछ नहीं
Last Updated : Mar 23, 2024, 9:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details