दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

तेजी के साथ ग्रीन जोन में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 254 अंक उछला, निफ्टी 25,040 पर

Stock Market Today- भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पहले दिन हरे निशान पर खुला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Stock Market
शेयर बाजार (Getty Image)

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार तेजी के साथ ग्रीन जोन में खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 254 अंकों की उछाल के साथ 81,639.13 पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.31 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 25,040.45 पर खुला.

बाजार खुलने के साथ निफ्टी पर एस डब्ल्यू स्टील, एल एंड टी, टाटा स्टील, श्रीराम फाइनेंस और हीरो मोटोकॉर्प बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहे, जबकि भारती एयरटेल, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक गिरावट के साथ कारोबार कर रहे.

शुक्रवार का बाजार
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार शेयर बाजार रेड जोन में बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 230 अंकों की गिरावट के साथ 81,381.36 पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 24,973.70 पर बंद हुआ. 11 अक्टूबर को अस्थिर सत्र में भारतीय इक्विटी सूचकांक निचले स्तर पर बंद हुआ और निफ्टी 25,000 से नीचे आ गया.

कारोबार के दौरान निफ्टी पर ट्रेंट, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा और ओएनजीसी टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि एमएंडएम, टीसीएस, आईसीआईसीआई बैंक, सिप्ला और पावर ग्रिड कॉर्प के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

क्षेत्रीय मोर्चे पर, ऑटो, बैंक, पावर, रियल्टी में 0.5 फीसदी की गिरावट आई, जबकि आईटी, मेटल, फार्मा, मीडिया में -.5-1 फीसदी की तेजी आई. बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की तेजी आई.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details