दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

7वें दिन भी बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 17 अंक लुढ़का, निफ्टी 24,779 पर...डूबे ₹25 लाख करोड़

Stock Market Today- भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन लाल निशान पर खुला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 8 hours ago

Stock Market
शेयर बाजार (Getty Image)

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ रेड जोन में खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 17 अंकों की गिरावट के साथ 81,032 पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.067 फीसदी की गिरावट के साथ 24,779.15 पर खुला. कमजोर वैश्विक संकेतों के बावजूद आज भारतीय सूचकांक सकारात्मक रुझान के साथ खुले.

  • भारतीय रुपया मंगलवार को 83.96 प्रति डॉलर पर खुला, जबकि सोमवार को यह 83.97 पर बंद हुआ था.

सोमवार का बाजार
कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ रेड जोन में बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 638 अंकों की गिरावट के साथ 81,050.00 पर क्लोज हुआ. एनएसई पर निफ्टी 0.79 फीसदी की गिरावट के साथ 24,817.30 पर बंद हुआ.

कारोबार सेंसेक्स पर फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज, एस्ट्राजेनेका, सीजी पावर एंड इंडस्ट्रीज, नैटको फार्मा के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहा. वहीं, बॉम्बे बर्मा, रेलटेल कॉर्प, जुबिलेंट इंग्रेविया, इलेकोन इंजीनियरिंग कंपनी के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

निफ्टी पर आईटीसी, भारती एयरटेल, ट्रेंट, एमएंडएम और इंफोसिस टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. वहीं, एनटीपीसी, अदानी पोर्ट्स, अदानी एंटरप्राइजेज, एसबीआई, कोल इंडिया के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

आईटी को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार किए. बैंक कैपिटल गुड्स, मेटल, पावर, ऑयल एंड गैस, मीडिया और टेलीकॉम में 2-3 फीसदी की गिरावट आई. बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा और स्मॉलकैप इंडेक्स में 3.5 फीसदी की गिरावट आई.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details