दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

कंपनियों को होगा मुनाफा या निराशाजनक रहेगा परिणाम, आज रिलायंस, HCL सहित 14 कंपनियां जारी करेंगे Q2 नतीजे

बाजार को आज भारत की लीडिंग कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के साथ-साथ 13 अन्य कंपनियों के दूसरी तिमाही के रिपोर्ट कार्ड का इंतजार रहेगा.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Q2 Results Today
Q2 परिणाम (Getty Image)

मुंबई:आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के साथ-साथ 13 अन्य कंपनियों के दूसरी तिमाही के रिपोर्ट कार्ड जारी करने वाले है. तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने सितंबर तिमाही के नतीजों (वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही) की घोषणा करेगी.

इनमें एंजेल वन, आलोक इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, ओरिएंटल होटल्स, राजू इंजीनियर्स, रीता फाइनेंस, न्यूट्राप्लस इंडिया, राजू इंजीनियर्स, तापड़िया प्रोजेक्ट्स आदि शामिल हैं.

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 7 अक्टूबर को एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसका बोर्ड 30 सितंबर, 2024 को समाप्त तिमाही और छमाही के लिए कंपनी के वित्तीय नतीजों पर विचार करने और उन्हें मंजूरी देने के लिए 14 अक्टूबर को बैठक करने वाला है.

आरआईएल की दूसरी तिमाही की उम्मीदें
मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की दूसरी तिमाही में आय में नरमी की संभावना है, जो ओ2सी (तेल से लेकर रसायन) सेगमेंट में कमजोरी की वजह से प्रभावित हुई है. कंपनी आज अपने नतीजे घोषित करेगी.

एचसीएल टेक की दूसरी तिमाही की उम्मीदें
सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही के लिए एचसीएल टेक्नोलॉजीज द्वारा साल-दर-साल आधार पर 7-9.2 फीसदी की सीमा में राजस्व वृद्धि की रिपोर्ट करने की उम्मीद है. पांच ब्रोकरेज द्वारा अनुमान लगाया गया है कि Q2FY25 में राजस्व के आंकड़े 26,672 करोड़ रुपये से 28,710 करोड़ रुपये के बीच होंगे.

निवेशक एचसीएल टेक्नोलॉजीज के दूसरी तिमाही के नतीजों का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details