दिल्ली

delhi

IREDA का शेयर प्राइस आज Q3 के नतीजों से पहले उच्चतम स्तर पर पहुंचा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 20, 2024, 11:42 AM IST

IREDA share price- शनिवार को शेयर बाजार में नियमित कारोबार के दौरान इंडियन रेनेबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी के शेयर नए लाइफ टाइम के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: इंडियन रेनेबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (आईआरईडीए) के शेयरों में शनिवार सुबह मजबूती देखी गई. IREDA का शेयर मूल्य आज बीएसई पर 141.40 रुपये पर खुला और शेयर बाजार खुलने की घंटी बजने के कुछ ही मिनटों के भीतर 145.80 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर को छू गया. इस इंट्राडे हाई पर चढ़ने के दौरान, IREDA शेयर की कीमत ऐतिहासिक शनिवार सत्र के दौरान एक नए लाइफ टाइम के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई.

शेयर बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, IREDA की फंडिंग और एनआईएम की औसत लागत Q3FY24 के दौरान स्थिर रहने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि बाजार को अक्टूबर से दिसंबर 2023 तिमाही के दौरान कंपनी की आय में अच्छी वृद्धि की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि IREDA शेयर की कीमत ने 125 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर तकनीकी ब्रेकआउट दिया है. यदि IREDA ने बाजार की उम्मीदों के अनुरूप Q3 परिणाम दिए, तो IREDA शेयर की कीमत जल्द ही 172 रुपये क्षेत्र को छू सकती है.

IREDA पूरी तरह से भारत सरकार के स्वामित्व में है और भारत में आरई क्षेत्र के प्रचार और विकास के लिए रणनीतिक महत्व रखता है. एनएसई ने एक्सचेंज सर्कुलर जारी करके बताया कि 22 जनवरी को शेयर बाजार बंद रहेगा. इसके साथ ही कहा कि शनिवार को नियमित व्यापारिक गतिविधियां प्राथमिक साइट पर की जाएंगी और कोई स्विचओवर नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-सेंसेक्स आज 100 अंक ऊपर, निफ्टी 21,650 पर, कोल इंडिया, पावर ग्रिड टॉप गेनर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details