दिल्ली

delhi

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की भारी जीत से हेरिटेज फूड्स के शेयरों में उछाल - Heritage Foods Share

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 5, 2024, 3:26 PM IST

Heritage Foods stock- डेयरी प्रोडक्ट कंपनी हेरिटेज फूड्स के शेयर में आज भारी उछाल दर्ज की गई. कंपनी के शेयर बीएसई पर 18 फीसदी की तेजी के साथ 538 रुपये का रिकॉर्ड उच्च स्तर छुआ. पढ़ें पूरी खबर...

CHANDRABABU NAIDU
चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो) (IANS Photo)

मुंबई:डेयरी प्रोडक्ट कंपनी हेरिटेज फूड्स के शेयरों ने आज (5 जून) बीएसई पर 18 फीसदी की तेजी के साथ 538 रुपये का रिकॉर्ड उच्च स्तर छुआ. चंद्रबाबू नायडू के चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद तीन कारोबारी सत्रों में शेयर में 34 फीसदी की उछाल आई है. क्योंकि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने शानदार जीत दर्ज की है. पिछले एक महीने में शेयर में 63 फीसदी की तेजी आई है.

हेरिटेज ग्रुप की स्थापना 1992 में टीडीपी प्रमुख ने की थी, जिसके तीन बिजनेस डिविजन हैं, जैसे डेयरी, खुदरा और कृषि, जो इसकी प्रमुख कंपनी हेरिटेज फूड्स के अंतर्गत आते हैं. चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश हेरिटेज फूड्स के प्रमोटरों में से एक हैं.

वित्त वर्ष 2023-24 (FY24) के लिए, कंपनी ने कर के बाद अपने समेकित लाभ में 83.6 फीसदी की साल-दर-साल (YoY) वृद्धि दर्ज की, जो 106.50 करोड़ रुपये थी. इसका रेवेन्यू 17.1 फीसदी बढ़कर 3,793.9 करोड़ रुपये हो गया और ब्याज, टैक्स से पहले की इनकम 51.5 फीसदी बढ़कर 209.50 करोड़ रुपये हो गई.

यह तब हुआ जब चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश में एनडीए को मिले भारी वोट के लिए लोगों को धन्यवाद दिया. साथ ही एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को भी धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details