दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

दिवाली से पहले इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिला गिफ्ट, मिलेगा भारी बोनस

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने राज्य ने घोषणा कि पीएसयू के 2.75 लाख कर्मचारियों को वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए बोनस और अनुग्रह राशि मिलेगी.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Bonus for PSU employees
पीएसयू कर्मचारियों के लिए बोनस (Getty Image)

चेन्नई:दिवाली से पहले, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने बोनस और अनुग्रह राशि की घोषणा की है. इससे पीएसयू के 2.75 लाख से अधिक पात्र कर्मचारियों और श्रमिकों को फायदा मिलेगा. राज्य के खजाने पर 369.65 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. तमिलनाडु सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में कार्यरत 2 लाख 75 हजार 670 श्रमिकों को अतिरिक्त वेतन और ग्रेच्युटी के रूप में 369 करोड़ 65 लाख रुपये का भुगतान करने की घोषणा की गई है.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पात्र कर्मचारियों को न्यूनतम 8,400 रुपये और अधिकतम 16,800 रुपये का बोनस दिया जाएगा.

  • लाभ कमाने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के अंडरटेकिंग के सी और डी समूह के अंतर्गत वर्गीकृत सभी श्रमिकों और कर्मचारियों को न्यूनतम 8.33 फीसदी बोनस और 11.67 फीसदी अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा.
  • टैंगेडको, राज्य परिवहन उपक्रम, तमिलनाडु नागरिक आपूर्ति निगम और सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ के श्रमिकों और कर्मचारियों को न्यूनतम 8.33 फीसदी बोनस और 11.67 फीसदी अनुग्रह राशि दी जाएगी.
  • जिन सार्वजनिक उपक्रमों में आवंटन योग्य अधिशेष की कमी है, उनके श्रमिकों और कर्मचारियों को न्यूनतम 8.33 फीसदी बोनस और 1.67 फीसदी की अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा.
  • तमिलनाडु हाउसिंग बोर्ड और चेन्नई मेट्रोपॉलिटन वाटर सप्लाई एंड ड्रेनेज बोर्ड में सी और डी समूहों के पात्र कर्मचारियों को 8.33 फीसदी का बोनस और 1.67 फीसदी की अनुग्रह राशि मिलेगी.
  • तमिलनाडु वाटर सप्लाई एंड ड्रेनेज बोर्ड के कर्मचारियों को 8.33 फीसदी बोनस का भुगतान किया जाएगा, जबकि नागरिक आपूर्ति निगम के अस्थायी कर्मचारियों को 3,000 रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details