दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

Apple के सीईओ Tim Cook फिर पहुंचे चीन...क्या है वजह?

एप्पल इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक इस वर्ष दूसरी बार चीन की यात्रा पर हैं.

Tim Cook
एप्पल के सीईओ टिम कुक (IANS Photo)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:एप्पल इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने इस साल चीन की अपनी दूसरी यात्रा की. एक वरिष्ठ चीनी अधिकारी के साथ निवेश, डेटा सुरक्षा और क्लाउड सेवाओं पर चर्चा की. मंत्रालय के वीचैट अकाउंट पर एक पोस्ट के अनुसार कुक ने बीजिंग में चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जिन झुआंगलोंग से मुलाकात की. एजेंसी ने कहा कि कुक और जिन ने चीन में एप्पल की उपस्थिति, ऑनलाइन डेटा के सुरक्षित प्रबंधन और क्लाउड सेवाओं के बारे में बात की.

वीचैट पोस्ट में कुक के हवाले से कहा गया कि एप्पल चीन में अपने निवेश को बढ़ाना जारी रखेगा और आपूर्ति श्रृंखला के उच्च-गुणवत्ता वाले विकास में मदद करेगा. लेकिन इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी गई. जिन ने कथित तौर पर कुक से देश में इनोवेशन में और अधिक निवेश जारी रखने का आग्रह किया.

कुक ने चीन में अपने आगमन की घोषणा अपनी यात्रा की कई तस्वीरें पोस्ट करके की, जिसमें बीजिंग में एक एप्पल स्टोर और एक जैविक खेत का दौरा भी शामिल है. एक तस्वीर में कुक अपने मुख्य परिचालन अधिकारी जेफ विलियम्स के साथ दिखाई दे रहे थे.

दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार चीन, अमेरिका के बाहर एप्पल का सबसे महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है. एप्पल चीन में लाखों नौकरियां पैदा करता है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details