दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

आज फिर धड़ाम हुए अडाणी के शेयर, 14 फीसदी तक की आई गिरावट - Adani Group stocks

Adani Group stocks- कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन अडाणी ग्रुप के शेयरों में 14 फीसदी तक की गिरावट आई, जो लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद पिछले सत्र से उनकी तेज गिरावट को और बढ़ा देता है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 5, 2024, 10:17 AM IST

Gautam Adani
गौतम अडाणी (फाइल फोटो) (ETV Bharat)

नई दिल्ली:कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहे. आज के कारोबार के दौरान अडाणी ग्रुप के शेयरों में एक बार फिर से बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है. अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी पोर्ट्स, अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस और अन्य सहित अडाणी समूह के शेयरों में बुधवार को 14 फीसदी तक की गिरावट आई, जो लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद पिछले सत्र से उनकी तेज गिरावट को और बढ़ा देता है.

लगातार दूसरे दिन ग्रुप के शेयरों में गिरावट
अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस, अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी पावर, अडाणी टोटल गैस और अडाणी विल्मर के शेयरों में 2 फीसदी से 14 फीसदी तक की गिरावट आई. 4 जून को पिछले सत्र में अडाणी समूह के 10 शेयरों के बाजार पूंजीकरण में लगभग 3 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

एग्जिट पोल से अडाणी ग्रुप के शेयरों को हुआ था फायदा
3 जून को एग्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव 2024 में स्पष्ट बहुमत मिलने के संकेत मिलने के बाद अडाणी के शेयर सबसे ज्यादा लाभ में रहे. हालांकि, मंगलवार को अडाणी के शेयरों में भारी गिरावट आई और आज भी नुकसान जारी रहा, क्योंकि वास्तविक चुनाव परिणाम इन पूर्वानुमानों से अलग रहे, जिसमें भाजपा संसद के निचले सदन में पूर्ण बहुमत से चूक गई. इसके बावजूद भाजपा अपने एनडीए सहयोगियों के सहयोग से सरकार बनाएगी.

मंगलवार को शेयर बाजार में सबसे बड़ी गिरावट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए को उम्मीद से कम सीटें मिलने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट आई. मंगलवार को चार साल में सबसे खराब दिन देखने के बाद भारतीय इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स 5 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ बंद हुए, क्योंकि निवेशकों ने सिर्फ़ साढ़े छह घंटे में 31 लाख करोड़ रुपये गंवा दिए.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details