उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

WATCH VIDEO: काशी विश्वनाथ मंदिर के अरघे में गिरी महिला, स्पर्श दर्शन पर लगी रोक

बाबा विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ अनियंत्रित हो जाने से महिला सीधे गिर गई मुख्य अरघे में, आए दिन मिल रही अव्यवस्थाओं की खबरें

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 1 hours ago

Etv Bharat
बाबा विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ (Photo Credit-Kashi Vishwanath Temple Trust/ Viral)

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ रही भक्तों की भीड़ से लगातार अव्यवस्थाओं की जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं. कभी करंट उतरने से भक्त इसकी चपेट में आ रहे हैं तो कभी शॉर्ट सर्किट से मंदिर के गर्भगृह के अंदर अफरा तफरी मच जा रही है. पिछले दिनों मंदिर के गर्भगृह के ऊपर झरोखे में आग लगने की घटना भी हो चुकी है. एक बार फिर मामला सामने आया है गर्भगृह से, जब भीड़ ज्यादा होने की वजह से एक महिला गर्भगृह में बाबा विश्वनाथ के मुख्य अरघे में ही गिर पड़ी. घटना सोमवार शाम की बताई जा रही है.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल वीडियो में एक महिला बाबा विश्वनाथ के मुख्य शिवलिंग के पास अरघे में गिरती हुई दिखाई दे रही है. जबरदस्त भीड़ होने के चलते ये महिला अचानक से आगे में अपनी पीठ के बाल गिर गई. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. महिला को तत्काल खींच कर बाहर निकल गया और वहां पर भीड़ को नियंत्रित करने में सेवादार जुट गए.

काशी विश्वनाथ मंदिर (Video Credit- Kashi Vishwanath Temple Trust/ Viral)

वीडियो की सच्चाई जानने के लिए जब मंदिर के एसडीएम शंभू शरण से बातचीत की गई तो उनका कहना था ये घटना कल शाम सप्त ऋषि आरती और श्रृंगार आरती के बीच उसे वक्त यह है, जब दोनों आरती के बीच के थोड़े वक्त में मंदिर की सफाई शुरू होती है. उस दौरान आम भक्तों के दर्शन और स्पर्श के लिए कुछ देर की छूट दी जाती है. भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी कि अफरा तफरी मच गई, लेकिन इस पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है कि जिस गेट से महिला ने एंट्री ली उस दौरान वहां कौन लोग तैनात थे.

काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन पर रोक:काशी विश्वनाथ मंदिर में अतिरिक्त भीड़ होने की वजह से एक महिला व पुरुष के बाबा विश्वनाथ के आगे में गिरने की घटना के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक स्पर्श दर्शन पर रोक लगा दी है. मंदिर प्रशासन ने लिखित आदेश जारी करते हुए बताया है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के फैसले के अनुसार अग्रिम आदेश तक बाबा के दर्शन अरघा लगाकर अथवा झांकी दर्शन से ही होंगे.

यह भी पढ़ें :बड़े दानदाताओं को काशी विश्वनाथ मंदिर में मिलेगी VIP सुविधा, विशिष्ट दर्शन पास भी किया जाएगा जारी

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details