दिल्ली

delhi

बच्चे को बचाने के लिए पिता का संघर्ष, ऑक्सीजन सिलेंडर कंधे पर लेकर नर्स के पीछे दौड़ता रहा - Father Carrying Oxygen Cylinder

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 19, 2024, 4:31 PM IST

Father Carrying Oxygen Cylinder: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले के किंग जॉर्ज अस्पताल का एक वीडिया सामने आया है. जिसमें एक पिता अपने नवजात बच्चे को बचाने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर को कंधे पर उठाकर नर्स के पीछे-पीछे चलता दिख रहा. पढ़ें पूरी खबर.

Father Carrying Oxygen Cylinder at visakhapatnam hospital
ऑक्सीजन सिलेंडर कंधे पर लेकर नर्स के पीछे दौड़ता रहा (ETV Bharat)

विशाखापट्टनम:आंध्र प्रदेश में एक पिता का अपने नवजात बच्चे की जान बचाने के लिए संघर्ष करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें व्यक्ति ऑक्सीजन सिलेंडर कंधे पर लेकर नर्स के पीछे-पीछे दौड़ रहा है. जबकि नर्स बच्चे को ट्रे में लेकर आगे-आगे चल रही है.

देखें वीडियो (ETV Bharat)

मामला विशाखापट्टनम के किंग जॉर्ज अस्पताल का है. बताया गया है कि पूर्वी गोदावरी जिले की रहनी वाली एक गर्भवती महिला को मंगलवार को परिवार के सदस्यों ने किंग जॉर्ज अस्पताल के प्रसूति वार्ड में भर्ती कराया था. बच्चे का समय से पहले जन्म होने के कारण डॉक्टरों ने नवजात को शिशु वार्ड से जुड़े एनआईसीयू में रखने का सुझाव दिया. साथ ही बच्चे को ऑक्सीजन देकर एनआईसीयू (नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई) के लिए रवाना कर दिया गया.

लेकिन मौके पर सपोर्ट स्टाफ नहीं था, इस वजह से बच्चे का पिता ऑक्सीजन सिलेंडर को कंधे पर उठाकर नर्स के पीछे-पीछे चलता रहा. वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद यह वायरल हो गया.

वहीं, मामला सोशल मीडिया में आने के बाद अस्पताल के सुपरवाइजर ने डॉक्टरों और स्टाफ को फटकार लगाई और चेतावानी दी कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों. उन्होंने कहा कि अस्पताल में अब से बैटरी वाहन उपलब्ध कराया जाएगा. किंग जॉर्ज अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. पी. शिवानंद ने अपने स्टाफ को निर्देश दिया है कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.

यह भी पढ़ें-लड़की ने 'बेलन' से की पिता की हत्या, प्रेम संबंध के चलते उठाया कदम

ABOUT THE AUTHOR

...view details