उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तर प्रदेश के 2 और बड़े शहरों से हैदराबाद की सीधी फ्लाइट; जानिए- कब से मिलेंगी उड़ानें, क्या शेड्यूल - Kanpur Hyderabad Flight

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 12, 2024, 12:32 PM IST

Updated : Aug 12, 2024, 2:14 PM IST

सूबे के दो और शहर हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा से जुड़ने वाले हैं. अक्टूबर से कानपुर से उड़ानें शुरू हो जाएंगी. इससे पहले 28 सितंबर से प्रयागराज से उड़ानें शुरू हो जाएंगी. जल्द ही इनके शेड्यूल जारी किए जाएंगे.

कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट जल्द.
कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट जल्द. (Photo Credit; ETV Bharat)

कानपुर :शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. जल्द ही कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. कानपुर के एयरपोर्ट अफसरों से इंडिगो कंपनी ने इसके लिए प्रस्ताव मांग लिया है.अफसरों का दावा है कि अक्टूबर से इस सेवा की शुरुआत हो जाएगी. सप्ताह में चार दिन लोगों को इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा. इससे पहले प्रयागराज से भी हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी.

अभी तक कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट नहीं थी. शहर के लोगों को इसके लिए लखनऊ जाना पड़ता था. ऐसे यात्रियों की समस्याओं का समाधान होने जा रहा है. अब कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. इंडिगो कंपनी की ओर से कानपुर एयरपोर्ट के अफसरों से प्रस्वाव मांग लिया गया है.

कानपुर से सप्ताह में 4 दिन मिलेगी सेवा :एयरपोर्ट अफरों के मुताबिक कानपुर से हैदराबाद के लिए फ्लाइट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित की जाएगी. संचालन को लेकर जो योजना बनी है उसके तहत 180 सीटर विमान की सुविधा यात्रियों को दिए जाने का फैसला किया गया है.

काफी समय से चल रही थी मांग :कुछ दिनों पहले हुए संसद सत्र के दौरान कानपुर से भाजपा सांसद रमेश अवस्थी ने कानपुर से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट की मांग रखी थी. इसके बाद सांसद ने एयरपोर्ट अफसरों से बात भी की थी. कानपुर में अधिवक्ता, उद्यमी, कारोबारी व चिकित्सक समेत कई अन्य वर्गों के लोग काफी समय से हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट की मांग कर रहे थे.

दिल्ली के लिए कानपुर से नई फ्लाइट :कानपुर एयरपोर्ट निदेशक संजय कुमार ने बताया कि कानपुर में मौजूदा समय में दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए सीधी फ्लाइट मिल रही है. एक माह के अंदर ही दिल्ली की एक नई फ्लाइट का संचालन भी शुरू किया जा सकता है. उसके लिए भी इंडिगो ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है.

प्रयागराज से भी शुरू होगी सेवा :कानपुर से पहले प्रयागराज से भी हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. 28 सितंबर से इसके शुरू होने की संभावना है. अभी तक यहां से भी सीधी फ्लाइट नहीं थी. लोगों को सप्ताह में 3 दिन इस सेवा का लाभ मिल सकेगा. इंडिगो की ओर से जल्द ही इसके शेड्यूल जारी किए जाने की संभावना है.

लखनऊ, वाराणसी आदि शहरों में पहले से है सुविधा :सूबे के लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ानें हैं. गोरखपुर, लखनऊ एयरपोर्ट से पहले से ही सीधी फ्लाइटें थीं. जुलाई में बनारस से भी हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत कर दी गई.

कानपुर एयरपोर्ट पर अभी तक 5 दिन एयरफोर्स और दो दिन शनिवार-रविवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एआई) के कर्मचारी ट्रैफिक कंट्रोल करते थे. एआई के कर्मचारियों का तबादला लखनऊ होने के चलते अब लखनऊ से कर्मचारी यहां आकर दो दिनों तक एयर ट्रैफिक कंट्रोल संभालेंगे.

यह भी पढ़ें :सीधी फ्लाइट से जुड़ेंगे शिव के 2 बड़े धाम; हफ्ते में 3 दिन मिलेगी काशी से काठमांडू की उड़ान, पर्यटकों के लिए हॉलिडे पैकेज भी

Last Updated : Aug 12, 2024, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details