दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई और भतीजा धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई और भतीजे को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 6 hours ago

Updated : 5 hours ago

The police brought Gopal Joshi home and examined him
पुलिस गोपाल जोशी को घर ले आई और उसकी जांच की (ETV Bharat)

बेंगलुरु:जेडीएस के एक पूर्व विधायक की पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए धोखाधड़ी के मामले में शनिवार को पुलिस ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई गोपाल जोशी और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया. जोशी और एक महिला विजयलक्ष्मी जोशी के खिलाफ बसवेश्वरनगर पुलिस ने गुरुवार रात मामला दर्ज किया था.

जोशी के बेटे अजय जोशी का भी नाम एफआईआर में दर्ज है. वहीं सूचना के आधार पर जोशी को कोल्हापुर से और उनके बेटे को पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि दोनों को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए हुबली लाया गया और फिर वापस बेंगलुरू ले जाया गया. इससे पहले इस मामले में सोमशेखर नाइक और विजयकुमारी को गिरफ्तार किया गया था.

यह शिकायत नागथान के पूर्व विधायक देववंद फूल सिंह चव्हाण की पत्नी सुनीता चव्हाण ने दर्ज कराई थी, जो 2023 का विधानसभा चुनाव हार गए थे. उन्होंने आरोप लगाया कि जोशी ने उनके परिवार को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट दिलाने के नाम पर 2 करोड़ रुपये की ठगी की. शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि विजयलक्ष्मी को उनसे प्रह्लाद जोशी की बहन के रूप में परिचय कराया गया था. हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट किया कि उनकी कोई बहन नहीं बल्कि तीन भाई थे, जिनमें से एक की 1984 में महाराष्ट्र के अहमदनगर में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी.

मंत्री ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि उन्होंने तीन दशक से भी अधिक समय पहले अपने भाई (गोपाल जोशी) को अस्वीकार कर दिया था और इसके लिए उन्होंने अदालत में एक हलफनामा दायर किया था. साथ ही एक सार्वजनिक नोटिस भी जारी किया था जिसमें उल्लेख किया गया था कि जो कोई भी उनका भाई, रिश्तेदार या मित्र होने का दावा करता है और किसी भी वित्तीय कारोबार में शामिल है, वह उनके लिए बाध्यकारी नहीं होगा.

ये भी पढ़ें -केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई और बहन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस, जानें क्या है पूरा मामला

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details