मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 8 hours ago

ETV Bharat / bharat

महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, राजस्थान से जुड़े हैं तार, हाई अलर्ट पर मध्य प्रदेश - Mahakal Temple Threat to Bomb

उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी एक पत्र के जरिए दी गई है. यह लेटर राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को डाक के जरिए भेजा गया है. इसमें राजस्थान के कई रेलवे स्टेशन को भी उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी देने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है.

UJJAIN MAHAKAL TEMPLE
उज्जैन महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी (ETV Bharat)

उज्जैन:राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिले एक पत्र ने मध्य प्रदेश में सनसनी मचा दी है. 1 अक्टूबर को मिले लेटर में उज्जैन के महाकाल मंदिर सहित राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी भरे पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है. इस घटना के बाद उज्जैन पुलिस अलर्ट पर है. महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा सख्त कर दी गई है.

महाकालेश्वर मंदिर सहित कई रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी

उज्जैन के महाकाल मंदिर और राजस्थान के कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. यह धमकी जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से भेजी गई है. एक अज्ञात व्यक्ति ने यह धमकी पत्र के माध्यम से राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन के अधीक्षक नागेंद्र सिंह को भेजा. पत्र में 30 अक्टूबर को राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, हनुमानगढ़ और गंगानगर रेलवे स्टेशनों और 2 नवंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर को निशाना बनाने की बात कही गई है.

धमकी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट पर (ETV Bharat)

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

धमकी भरा लेटर हनुमानगढ़ स्टेशन मास्टर को डाक के माध्यम से भेजा गया है. स्टेशन मास्टर ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस ने स्टेशन पहुंचकर पत्र की जांच की और इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है. उज्जैन पुलिस को इस धमकी की जानकारी फिलहाल आधिकारिक रूप से नहीं दी गई है.

मिला धमकी भरा पत्र (ETV Bharat)

एसपी प्रदीप शर्मा ने मीडिया के माध्यम से इस सूचना की जानकारी मिलने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि धमकी की जानकारी मिलने के बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उज्जैन पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपर्क कर आवश्यक कदम उठाने की योजना बनाई है.

लेटर भेजने वाले ने खुद को जैशे-ए-मोहम्मद का कमांडर बताया (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

महाकाल की नगरी में बुर्का पहनकर घूम रहे संदिग्ध युवक को पुलिस ने पकड़ा, जांच जारी

6 महीने में चार बार मिल चुकी है भोपाल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, पुलिस के हाथ अभी भी खाली

महाकाल मंदिर में बम स्क्वाड की टीम का तलाशी अभियान

धमकी की जानकारी मिलने के बाद उज्जैन की बम स्क्वॉड की टीम महाकालेश्वर मंदिर में सर्चिंग अभियान में जुट गई. मंदिर के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगा दिया गया है. चेकिंग के दौरानउज्जैन बम स्क्वॉड प्रभारी रमेश अखड़ा से पूछने पर उन्होंने कहा, "यह रूटीन चेकिंग है. पर्व स्नान को देखते हुए इस बार ज्यादा सावधानी से चेकिंग की जा रही है. हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है. श्रद्धालुओं को अपना सामान लॉकर में रखने की समझाइश दी गई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details