दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम के कॉलेज में छात्र संघ का चुनाव, छात्रों ने ऑनलाइन की वोटिंग, जानें क्या है वजह

असम के एक कॉलेज ने सोमवार को डिजिटल माध्यम से कॉलेज छात्र संघ का चुनाव कराया. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

assam
डीएचएसके कॉलेज असम (ETV Bharat)

डिब्रूगढ़:असम के एक कॉलेज ने सोमवार को किसी भी संभावित हिंसा और कानून व्यवस्था की स्थिति से बचने के लिए.डिजिटल माध्यम से कॉलेज छात्र संघ का चुनाव कराया. डिब्रूगढ़ में 79 साल पुराने डिब्रूगढ़ हनुमानबक्स सूरजमल्ल कनोई (डीएचएसके) कॉलेज में सोमवार को चुनाव हुआ. यहां छात्र निकाय चुनाव ऑनलाइन आयोजित किया गया, जिससे कॉलेज परिसर किसी भी चुनावी गतिविधि से मुक्त रहा.

बता दें कि, कॉलेज प्राधिकरण ने नामांकन दाखिल करने से लेकर नामांकन के सत्यापन और मतदान तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी है. सोमवार को सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच मॉक पोल किया गया. मॉक पोल की सफलता के बाद, वास्तविक मतदान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चला. इस दौरान कुल 3406 छात्रों में से 2777 छात्रों ने अपने पंजीकृत मोबाइल नंबरों के माध्यम से ऑनलाइन वोट डाला. वोटिंग के बाद कॉलेज प्राधिकरण द्वारा परिणाम घोषित किए गए.

इस विषय पर डीएचएसके कॉलेज के प्रिंसिपल शशिकांत सैकिया ने कहा कि, "मौजूदा परिस्थितियों में कॉलेज चुनाव एक संवेदनशील मुद्दा है. जब चुनाव भौतिक रूप से आयोजित किए जाते हैं तो कॉलेज के शिक्षकों को भी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए हमने अपने कॉलेज में ऑनलाइन चुनाव कराने के बारे में सोचा."

असम में कॉलेज और विश्वविद्यालय छात्र निकाय चुनाव एक संवेदनशील मुद्दा रहा है और राज्य के कुछ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में इस साल चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाएं देखी गई हैं.

ये भी पढ़ें:'10 साल बाद असम सुरक्षित नहीं रहेगा', CM हिमंत बिस्वा ने ऐसा क्यों कहा ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details