दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

स्वरा भास्कर के पति फहद NCP शरद पवार गुट में शामिल, मुंबई की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Maharashtra Assembly Elections: फहद अहमद पहले समाजवादी पार्टी में थे. महाराष्ट्र चुनाव में वह NCP शरद गुट के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Swara Bhaskar Husband Fahad Joins NCP Sharad Pawar To Contest From Anushakti Nagar Maharashtra Polls
स्वरा भास्कर और फहद अहमद (File Photo - ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक गतिविधियां चरम पर हैं. इस बीच अभिनेत्री स्वरा भास्कर पति फहद अहमद रविवार को शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए. पार्टी ने फहद को मुंबई के अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है. जहां उनका मुकाबला एनसीपी (अजीत पवार गुट) की नेता सना मलिक से होगा.

इससे पहले फहद अहमद समाजवादी पार्टी में थे. वह सपा की महाराष्ट्र इकाई की युवा शाखा समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष थे.

एनसीपी (शरद पवार गुट) के नेता जयंत पाटिल ने कहा, "फहाद अहमद सुशिक्षित युवा हैं और उन्होंने पूरे देश में एक कार्यकर्ता के रूप में काम किया है. लोग चाहते हैं कि हम ऐसे नेताओं को मौका दें. वह पहले समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन हमारी सपा से बातचीत हुई और वह हमारी पार्टी में आ गए. हमने उन्हें अणुशक्ति नगर विधानसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी से टिकट दिया."

टिकट मिलने के बाद क्या बोले फहद
अणुशक्ति नगर सीट से टिकट मिलने के बाद फहद अहमद ने कहा कि समाजवादी पार्टी और एनसीपी (शरद पवार गुट) की जड़ें 'समाजवाद' से जुड़ी हुई हैं. महाराष्ट्र में मौजूदा सरकार से छुटकारा पाने के लिए जनता चुनाव का इंतजार कर रही है. समाजवादी पार्टी और एनसीपी (एससीपी) एक परिवार की तरह हैं. मुलायम सिंह यादव और शरद पवार तथा सुप्रिया सुले और अखिलेश यादव के बीच बहुत मजबूत रिश्ता रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सपा नेता अबू आजमी ने पिछले हफ्ते शरद पवार से बात की थी और सपा नेता फहद अहमद को मुंबई की अणुशक्ति नगर सीट से एनसीपी (शरद पवार गुट) उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का सुझाव दिया था.

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कम से कम 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. क्योंकि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई थी. वहीं, फहद अहमद के समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की उम्मीद थी.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र चुनाव : भाजपा ने 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

ABOUT THE AUTHOR

...view details