झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

झारखंड विधानसभा चुनाव में सपा की एंट्री, इंडिया ब्लॉक की बढ़ी चिंता, गठबंधन से मांगी 11 सीटें

झारखंड में सपा इंडिया ब्लॉक के तहत 11 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. ऐसा नहीं हुआ तो वह सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Jharkhand Assembly Election
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा नेता (ईटीवी भारत)

पलामू:झारखंड विधानसभा चुनाव में अब सपा यानी समाजवादी पार्टी की भी एंट्री हो गई है. सपा ने झारखंड में इंडिया ब्लॉक के तहत 11 सीटों की मांग की है. पार्टीपलामू चतरा की सभी सीटों और हजारीबाग की बरही सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती है. अगर अगले दो दिनों में गठबंधन पर स्थिति स्पष्ट नहीं होती है, तो पार्टी झारखंड की सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. ये घोषणा समाजवादी पार्टी के झारखंड प्रभारी सह उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड ने की.

बुधवार को समाजवादी पार्टी के झारखंड प्रभारी सह उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड एवं प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव ने पलामू में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान व्यास जी गोंड ने कहा कि समाजवादी पार्टी झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है. समाजवादी पार्टी ने इंडिया ब्लॉक के तहत 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. गठबंधन नहीं होने की स्थिति में समाजवादी पार्टी सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा नेता (ईटीवी भारत)

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी झारखंड में कृषि और रोजगार के मुद्दे पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. केंद्र में उनका समझौता है, वे चाहते हैं कि राज्य में भी उनके बीच सहमति बने.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ ​​रंजन यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी से 50 से अधिक नेताओं ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. अगले एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी पलामू में जल्द ही कार्यक्रम होगा. उन्होंने कहा कि पलामू चतरा की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details