उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

पोस्ट मास्टर ने खाली कर दिए 1500 अकाउंट! जनता के कई करोड़ लेकर फरार, लोगों ने किया हंगामा

बागेश्वर जिले में पोस्ट मास्टर ने किया बड़ा घोटाला. जनता के कई करोड़ रुपए लेकर हुआ फरार.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

simgadhi BAGESHWAR
बागेश्वर जिले के सिमगढ़ी उप डाकघर में घोटाला. (ETV Bharat)

बागेश्वर:उत्तराखंड के बागेश्वर जिले से बड़ा मामला सामने आया है. यहां सिमगढ़ी उप डाकघर का पोस्ट मास्टर करीब 1500 खाता धारकों के कई करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया. जैसे ही इस बात का पता खाता धारकों को लगा तो हंगामा खड़ा हो गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया.

जानकारी के मुताबिक बागेश्वर जिले के सिमगढ़ी उप डाकघर में स्थानीय लोगों ने अपना बचत खाता खुलवा रखा है. ग्रामीणों ने पाई-पाई जोड़कर जिंदगी भर की कमाई डाकघर में जमा कराई, जिसकी पास बुक में एट्री भी है, लेकिन खातधारकों ने जब ऑनलाइन अपने पैसे चेक किए तो किसी के खाते में 12 रुपए तो किसी के खाते में जीरो बैलेस था. धीरे-धीरे ये खबर आसपास के इलाकों में आग की तरह फैल गई.

बागेश्वर जिले के सिमगढ़ी उप डाकघर में घोटाला. (ETV Bharat)

सभी खाता धारक अपना पैसा ऑनलाइन चेक करने लगे. ऐसे ही एक खाता धारक शारदा देवी निकाली, जिन्होंने पाई-पाई कर करीब दो लाख रुपए अपने खाते में जमा किए थे, लेकिन अब उनके खाते में सिर्फ दो हजार रुपए ही बचे है. वहीं एक राकेश राठौर भी है, जिन्होंने करीब 12 लाख रुपए की एफडी कराई थी, उनके खाते में शून्य रुपए दिखा रहा है. इस तरह के कई और मामले भी सामने आए है.

शुक्रवार 18 अक्टूबर को सिमगढ़ी उप डाकघर पर खाताधारकों की भीड़ इकट्ठी हो गई और हंगामा करने लगी. इसी बीच सिमगढ़ी उप डाकघर का पोस्ट मास्टर भी गायब हो गया. हंगामा बढ़ा तो कांडा थाना प्रभारी भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए है और जैसे-कैसे समझा बुझाकर भीड़ को शांत किया. कांडा थाना प्रभारी खुशवंत सिंह ने बताया कि पोस्ट मास्टर के इंस्पेक्टर भी आ गए है, जिन्होंने जांच की बात कहीं है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details