दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोक गायिका शारदा सिन्हा की हालत नाजुक, ICU से वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

-लोक गायिका शारदा सिन्हा की हालत हुई नाजुक -शनिवार सुबह तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली AIIMS के आईसीयू में किया गया था भर्ती

लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी
लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली:दिल्ली एम्स में भर्ती पद्मभूषण से सम्मानित लोक गायिका शारदा सिन्हा की हालत नाजुक हो गई है. उन्हें आईसीयू से निकालकर वेंटिलेटर पर रखा गया है. शनिवार सुबह उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. एम्स में पहले उन्हें आईसीयू में रखा गया. लेकिन, कल से आज तक तबीयत में कोई सुधार होने के बजाय तबियत और ज्यादा बिगड़ गई.

दरअसल, हाल ही में शारदा सिन्हा के पति का ब्रेन हैमरेज से निधन हुआ था. उसके बाद से उनकी तबीयत खराब रहने लगी थी. उन्होंने खाने-पीने में कई समस्याएं हो रही थी लेकिन उनकी यह दिक्कतें बढ़ती चली गई और तबीयत ज्यादा बिगड़ गई.

लोक गायिका शारदा सिन्हा के बारे में जानिए...

1 अक्टूबर 1952 को शारदा सिन्हा का जन्म बिहार के सुपौल जिले में हुआ. उनकी शादी बेगूसराय जिले में हुई. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मैथिली लोक गायिका के रूप में की. उसके बाद उन्होंने हिंदी भोजपुरी और बज्जिका भाषा में भी लोकगीत गाए हैं. सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन में भी उनके गाए गए गाने खासे लोकप्रिय हुए और उसके बाद वह एक चर्चित हस्ती बन गई.

बिहार में और बिहार से बाहर दुर्गा पूजा और अन्य विवाह समारोह या बड़े कार्यक्रम में शारदा सिन्हा के गाए हुए गीत काफी लोकप्रिय हैं. उन्हें वर्ष 1991 में भारत सरकार ने पद्मश्री और 2018 में पद्मभूषण से सम्मानित किया. इसके अलावा उन्हें बिहार कोकिला और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. छठ पूजा पर गाए गए उनके गाने बिहार और उत्तर भारत के लोगों में काफी लोकप्रिय हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स के ICU में भर्ती
  2. Sharda Sinha : 'मैं जिंदा हूं मरी नहीं हूं...' अपनी मौत की गलत खबर पर फूटा शारदा सिन्हा का गुस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details