दिल्ली

delhi

सीमा और सचिन की बढ़ेंगी मुश्किलें, गुलाम हैदर ने गृह मंत्रालय और नेपाल में पाकिस्तान दूतावास से की शिकायत - SEEMA HAIDER CASE

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 12, 2024, 3:43 PM IST

Updated : Jun 12, 2024, 4:06 PM IST

पाकिस्तान से अवैध रूप भारत में आकर रहने वाली सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में है, इस बार सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर ने अपने वकील से गृह मंत्रालय भारत सरकार और नेपाल व पाकिस्तान के दूतावास में पूरे मामले की शिकायत की है.

सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में
सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में (Etv Bharat)

सीमा और सचिन की बढ़ेंगी मुश्किलें (etv bharat)

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: पाकिस्तान से आई सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीणा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. अब सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील ने गृह मंत्रालय भारत सरकार और नेपाल व पाकिस्तान के दूतावास में शिकायत की है. उन्होंने शिकायत में कहा कि सचिन मीणा और सीमा हैदर ने गुलाम हैदर के बच्चों का अपहरण कर गलत तरीके से नेपाल-भारत बॉर्डर पार कर अवैध तरीके से भारत में लाए हैं. यहां पर उन बच्चों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है.

दरअसल, सीमा के पुराने पति पाकिस्तान निवासी गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सूरजपुर जिला न्यायालय में सचिन मीणा व सीमा हैदर सहित कई लोगों के खिलाफ याचिका दाखिल की है. इसके साथ ही मोमिन मलिक ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए सीमा और सचिन मीणा के खिलाफ बच्चों का अपहरण करने की शिकायत गृह मंत्रालय भारत सरकार से की गई है.

मोमिन मलिक ने बताया कि बच्चों को गलत तरीके से भारत लेकर आने और उनका धर्म परिवर्तन करवाने के खिलाफ एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो नेपाल में शिकायत की गई है. इसके बाद नेपाल पुलिस जल्द ही भारत सरकार और यहां की पुलिस से संपर्क कर सचिन और सीमा हैदर से पूछताछ करेगी और बच्चों को बरामद कर नेपाल लेकर जाएगी. इसके साथ ही मोमिन ने बताया कि नेपाल के उस होटल के मालिक ने भी सचिन और सीमा के खिलाफ नेपाल पुलिस से शिकायत की है, जहां पर यह दोनों एक सप्ताह के लिए रुके थे. इस मामले में भी जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, इस मामले पर सीमा और सचिन के वकील डॉक्टर एपी सिंह ने बताया कि पाकिस्तान में रहते हुए सभी बच्चे सीमा हैदर के पास ही रहते थे. सीमा के पिता की जब मौत हो गई तो उसके बाद सीमा को सचिन से प्रेम हो गया. उसके बाद सीमा और सचिन नेपाल के एक होटल में मिले, जहां पर उसने बताया कि वह अपने बच्चों को भी अपने साथ रखेगी इस पर सचिन ने भी सहमति दी. उसके बाद सीमा अपने बच्चों को लेकर नेपाल होते हुए भारत पहुंची.

सीमा हैदर ने बताया कि उसका गुलाम हैदर से तलाक हो गया था. जब गुलाम हैदर से तलाक हुआ था तो उनके तीन बच्चे थे और वह गर्भवती थी. जिसके बाद वह अपने पिता के साथ मायके में रहती थी. पिता की मृत्यु के बाद उनका सचिन से संपर्क हुआ. भारत में उनके बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर रहे हैं. मोदी और योगी के राज में उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित है.

बता दें, पाकिस्तान की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर का पब्जी गेम के द्वारा ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीना से दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. जिसके बाद नेपाल के एक होटल में सचिन मीणा और सीमा हैदर ने मुलाकात की थी. उसी होटल में दोनों सात दिन तक रहे उसके बाद सीमा हैदर पाकिस्तान चली गई और सचिन भारत आ गया. इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद सीमा हैदर पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल पहुंची और फिर नेपाल से अवैध रूप से भारत में प्रवेश करते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंच गई और रबूपुरा सचिन के घर में रहने लगी.

जब इस बात की गौतम बुद्ध नगर पुलिस को जानकारी हुई तो पुलिस के आने से पहले ही सीमा हैदर सचिन के साथ बच्चों को लेकर फरार हो गई. इसके बाद नोएडा पुलिस ने फरीदाबाद से सभी को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया. जेल से जमानत मिलने के बाद सीमा अपने चार बच्चों के साथ अब रबूपुरा में सचिन के घर पर पत्नी बनकर रह रही है.

Last Updated : Jun 12, 2024, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details