उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देखें VIDEO; सुल्तानपुर में ज्वैलर्स के यहां 2 करोड़ की डकैती, नकाब-हेलमेट पहन घुसे 5 लुटेरे, सोना-चांदी-कैश लेकर फरार, एडीजी जोन पहुंचे - Robbery worth crores in Sultanpur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 28, 2024, 3:59 PM IST

Updated : Aug 28, 2024, 10:56 PM IST

सुल्तानपुर नगर कोतवाली के मेजरगंज में बदमाशों ने एक बड़ी लूट को अंजाम दिया है. बड़े सर्राफा कारोबारी भरत सोनी की दुकान में घुसकर 5 बदमाशों ने 25 करोड़ के सोने-चांदी के जेवरात और कैश लूट लिया.

सुल्तानपुर में डकैती.
सुल्तानपुर में डकैती. (Photo Credit; ETV Bharat)

सुल्तानपुर में डकैती का सीसीटीवी फुटेज आया सामने. (Video Credit; ETV Bharat)

सुल्तानपुर :नगर कोतवाली के मेजरगंज में बदमाशों ने एक बड़ी लूट को अंजाम दिया है. बड़े सर्राफा कारोबारी भरत जी सोनी की दुकान में घुसकर 5 बदमाशों ने 2 करोड़ के सोने-चांदी के जेवरात और कैश लूट लिया. बदमाशों ने नकाब और हेलमेट लगाकर पहुंचे बदमाशों ने दुकान में घुसते ही तमंचा दिखाकर सभी को काबू में कर लिया. इसके बाद पूरी दुकान खंगाल डाली. बदमाश सोना-चांदी और कैश एक बैग में भरकर फरार हो गए. इधर, यह लूट की यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस इसी के जरिए बदमाशों का क्लू लेने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस की 6 टीमें लगाई गई हैं. साथ ही आसपास के जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है. रात में एडीजी जोन एसबी शिरडकर भी पहुंचे और घटना के संबंध में अधिकारियों से बात की. वहीं इस घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरा है.

आईजी प्रवीण कुमार भी सुल्तानपुर पहुंचे. (Video Credit; ETV Bharat)

बदमाशों ने दुकान में घुसते ही तान दिए असलहे:कोतवाली नगर से पांच सौ मीटर की दूरी पर चौक क्षेत्र का मेजरगंज एरिया है. यह इलाका सोनार मंडी के नाम से जाना जाता है. बड़े-छोटे सर्राफा कारोबारी यहां पर व्यवसाय करते हैं. हर दिन आसपास के ग्रामीण अंचल से व्यापारी यहां खरीद-फरोख्त को आते हैं. भरत जी सोनी की सर्राफा की शॉप यहीं पर है. बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे के करीब बाइक सवार पांच बदमाश उनकी दुकान पर पहुंचे. दुकान में घुसते ही बदमाशों ने असलहा निकालते हुए मालिक भरत जी सोनी व स्टॉफ पर तान दिया. विरोध करने पर धमकाया. पांच बदमाशों में से तीन ने हेलमेट लगा रखा था, जबकि एक ने गमछे से मुंह ढक रखा था. एक सिर पर गमछा लपेटे हुए था. हेलमेट लगाए दो बदमाशों ने व्यापारी और उनके बेटे आदि को कैप्चर किया और तीन ने जेवरात व नगदी खंगालकर बैग में भरी. दस मिनट में दुकान खाली कर बदमाश बाइक से पंचरस्ता होते हुए दरियापुर तिराहे से प्रयागराज हाइवे पर निकल गए.बदमाशों की संख्या फिलहाल 5 बताई जा रही है, लेकिन आशंका है कि लूट की इस वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की गई होगी, लिहाजा कई और लोग इसमें शामिल हो सकते हैं.

लुटेरों को पकड़ने के लिए टीमें लगीं :इधर, बदमाशों के जाने के बाद बाजार में लूट की खबर दुकानदारों को हुई. इसके बाद सर्राफा व्यापारी घटनास्थल पर जमा हो गए. सूचना पर एसपी सोमेन वर्मा. सीओ सिटी शिवम मिश्रा, एएसपी अरुण चंद्र व नगर कोतवाल एके द्विवेदी मौके पर पहुंचे. सर्राफा कारोबारी के स्टॉफ से पूछताछ चल रही है. एसपी ने क्राइम ब्रांच समेत 6 टीमों को लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है. सीओ सिटी शिवम मिश्रा ने बताया कि जांच की जा रही है. सर्विलांस टीम लगाई गई है. जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बता दें कि ग्यारह दिन पूर्व शहर के अंदर जल निगम में एक्सईएन की दिनदहाड़े हत्या और अब लूट ने पुलिसिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इधर व्यापारी ने 2 करोड़ की लूट की तहरीर दी है.

अखिलेश ने सरकार को घेरा:सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लूट की इस बड़ी घटना पर सरकार को घेरा है. एक्स पर लिखा है-सुल्तानपुर के भीड़भाड़ वाले इलाके चौक घंटाघर में दिनदहाड़े सुनार की दुकान पर हथियार के बल पर डकैती. 5 करोड़ रुपये की बेख़ौफ़ लूट दर्शाती है कि भाजपा राज में किसका अमृतकाल चल रहा है. भाजपा आपसी लड़ाई में इतनी उलझ गई है कि शासन-प्रशासन बस नेम प्लेट पर लिखे पदनाम तक ही सीमित हो गया है. भाजपा राज ‘भ्रष्टाचार-अपराध’ की जुगलबंदी बनकर रह गया है.

एडीजी जोन और आईजी पहुंचे :घटना से नाराज व्यापारियों ने सर्राफा बाजार बंद कर दिया है. कहा है कि दिनदहाड़े लूट की इतनी बड़ी वारदात हो जा रही है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है. इस घटना ने व्यापारियों में असुरक्षा का माहौल है. वहीं लूट की इस बड़ी वारदात की सूचना के बाद आईजी आईजी प्रवीण कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे. आईजी ने नगर कोतवाली में बैठकर घटना की पूरी जानकारी ली. रात में एडीजी जोन एसबी शिरडकर सुल्तानपुर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की.

11 माह पूर्व हुई थी बाबा आभूषण के यहां लूट, नहीं हुआ खुलासा :बीते वर्ष सितंबर में शहर के नामचीन सेठ बाबा आभूषण की एक दुकान पर भी दिनदहाड़े बाइक सवार लुटेरे लाखों का माल लेकर निकल गए थे. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, लेकिन उसका आजतक खुलासा नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : सुलतानपुर जल निगम इंजीनियर हत्याकांड; पुलिस ने आरोपियों को मारी गोली, मुठभेड़ में 2 आरोपी गिरफ्तार - engineer murdered in Sultanpur

Last Updated : Aug 28, 2024, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details