दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'हम बहुत तनाव में हैं, आपसे मिलना चाहते हैं', RG Kar पीड़िता के माता-पिता ने अमित शाह को भेजा ईमेल

RG Kar Case Victim Parents: आरजी कर अस्पताल की पीड़िता के माता-पिता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने का समय मांगा है.

RG Kar victim Parents writes to Amit Shah seeking meeting
आरजी कर की घटना के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के दुष्कर्म-हत्या मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है. इस बीच पीड़िता के माता-पिता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने का समय मांगा है. उन्होंने इस संबंध में शाह को ई-मेल भेजा है और उनसे मुलाकात का अनुरोध किया है.

उन्होंने ई-मेल के माध्यम से कहा, "मेरी बेटी के साथ जो कुछ हुआ, उसके बाद हम अभी भी मानसिक रूप से उबर नहीं पाए हैं. हम बहुत तनाव में हैं. इसलिए हम आपसे मिलना चाहते हैं."

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को पूरे समाज को झकझोर देने वाली घटना घटी थी, जब ट्रेनी महिला चिकित्सक के साथ कार्यस्थल पर दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. घटना के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया. पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए लोग सड़कों पर उतर आए.

जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन जारी
जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन अभी जारी है. 17 दिनों के बाद सोमवार को ही उन्होंने अपनी भूख हड़ताल समाप्त की है. वरिष्ठ डॉक्टर भी उनके साथ खड़े हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस जघन्य अपराध की जांच कर रही है. विभिन्न हलकों में यह सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि युवती को न्याय मिलने में कितना समय लगेगा.

इस बीच, पीड़ित डॉक्टर के परिवार ने केंद्रीय गृह मंत्री को ईमेल भेजकर उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने का अनुरोध किया. पिता ने ईमेल में लिखा, "मैं आपसे हमारी मौजूदा स्थिति के बारे में बात करना चाहता हूं. आप जहां भी कहेंगे, मैं और मेरी पत्नी जाएंगे. मैं आपसे मौजूदा स्थिति के बारे में बात करूंगा. अगर आप हमें बात करने का मौका देंगे तो मैं आभारी रहूंगा. मुझे विश्वास है कि आपका अनुभव और मार्गदर्शन अमूल्य होगा."

जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल में गया था परिवार
इससे पहले, पीड़िता का परिवार धर्मतला में जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल में गया था और उनसे हड़ताल वापस लेने का अनुरोध किया था. पीड़िता के पिता ने कहा, "मेरी बेटी के न्याय के लिए आज पूरा देश सड़कों पर है. मेरे बच्चे (जूनियर डॉक्टर) भूख हड़ताल पर हैं. मैं चुप नहीं रह सकता. मैं उनसे भूख हड़ताल खत्म करने का अनुरोध कर रहा हूं. लेकिन हम न्याय के लिए उनके द्वारा किए जा रहे आंदोलन का समर्थन करेंगे." उनके अनुरोध का सम्मान करते हुए जूनियर डॉक्टरों ने आखिरकार सोमवार देर रात भूख हड़ताल वापस ले ली.

यह भी पढ़ें-वक्फ विधेयक पर JPC की बैठक में हंगामा, TMC सांसद ने कांच की बोतल तोड़कर चेयरमैन की ओर फेंकी, निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details