उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली का साइको किलर गिरफ्तार, 12 महीने में 6 महिलाओं की हत्या; संबंध बनाने से मना करने पर घोंट देता था गला - Bareilly Psycho Killer

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 9, 2024, 5:00 PM IST

Updated : Aug 9, 2024, 5:29 PM IST

बरेली पुलिस ने एक साइको किलर को गिरफ्तार करते हुए 1 साल में 6 महिलाओं की हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस की गिरफ्त में आए साइको किलर ने हत्या करने की पीछे वजह और तरीका जो बताया है, वह किसी थ्रिलर मूवी से कम नहीं है.

Etv Bharat
बरेली का साइको किलर गिरफ्तार. (Photo Credit; ETV Bharat)

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य. (Video Credit; ETV Bharat)

बरेली: जिले में दहशत का पर्याय बन चुके साइको किलर को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर 6 महिलाओं की हत्याकांड का खुलासा किया है. करीब एक साल में शाही और शीशगढ़ थाना क्षेत्र में लगभग 10 महिलाओं की हत्या एक ही तरीके से अंजाम दी गई थी. तब से पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी. जिसमें तीन हत्याओं का पुलिस पहले ही खुलासा कर चुकी है. पुलिस की गिरफ्त में आए साइको किलर ने जो खुलासा किया है, वह काफी चौंकाने वाला है.

पुलिस की 22 टीमें कर रही थीं तलाशःवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बरेली के शाही थाना क्षेत्र और शीशगढ़ थाना क्षेत्र में पिछले 1 साल में 6 महिलाओं की एक ही तरीके से गला घोट कर हत्या की गई थी. आरोपी को पकड़ने के लिए 22 टीमों को लगाया गया था. वर्दी और सिविल में घूम-घूम कर हत्यारे की तलाश कर रही थी. इतना ही नहीं आरोपी को पकड़ने के लिए इलाके में 1500 सीसीटीवी कैमरे द्वारा भी निगरानी की जा रही थीय इसी के तहत बरेली पुलिस में आरोपी के तीन स्क्रैच भी जारी किया था. जिसके बाद बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नवाबगंज थाना क्षेत्र के बाकरगंज गांव निवासी कुलदीप (35) को गुरुवार देर शाम गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में कुलदीप 1 साल में 6 महिलाओं की हत्याएं करने की बात कबूली ही.

सौतेली मां की उम्र की महिलाओं को बनाता था निशानाःवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि कुलदीप ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसके पिता ने उसकी मां के रहते हुए दूसरी शादी की थी. उसकी सौतेली मां उसके साथ मारपीट कर उसका उत्पीड़न करती थी. उसकी मां की मौत कुछ दिन बाद हो गई थी. कुलदीप मानता था कि उसकी सौतेली मां के चलते उसकी सगी मां की मौत हुई है. इसके बाद से ही वह सौतेली मां की उम्र की महिलाओं से नफरत करने लगा. साइको किलर ने 2014 में शादी भी की थी. लेकिन उसके हिंसात्मक रवैये के चलते पत्नी उसे छोकर चली गई. इसके बाद महिलाओं के प्रति कुलदीप और उग्र होता गया और साथ ही साथ नशा भी करने लगा था.

खेतों में काम करने वाली महिलाएं होती थीं टारगेटःएसएसपी ने बताया कि पिछले एक डेढ़ साल से शाही और शीशगढ़ थाना क्षेत्र में साइको किलर अपने तीन रिश्तेदारों के यहां रहता था और दिन भर इलाके में पैदल ही घूमता रहता था. इस दौरान जो भी महिला खेतों में अकेले काम करते हुए दिखाई दे जाती थी, उससे पहले बातचीत करता और फिर संबंध बनाने के लिए कहता था. जैसे ही महिला मना करती थी तो उसके बाद उग्र होकर उसकी गला दबाकर हत्या कर देता था. इसके बाद मृतक महिला के कपड़े से उसका गला घोट कर मौके से फरार हो जाता था. अगर किसी महिला के आसपास कोई अन्य पुरुष या कोई अन्य व्यक्ति दिखाई देता तो वह घटना करने के बजाय वहां से फरार हो जाता था. साइको किलर अधिकतर सुनसान जगह से निकलने वाली और काम करने वाली महिलाओं को ही अपना निशाना बनाता था.

ब्लाउज, हसिया और लिपिस्टिक बरामदःएसएसपी ने बताया कि फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में आया साइको किलर ने अब तक शाही थाना क्षेत्र के आनंदपुर, गांव कुल्चा, गांव खरसैनी गांव और शीशगढ़ थाना क्षेत्र के लखीमपुर, जगदीशपुर, शाही थाना क्षेत्र के गुजिया जागीर में महिलाओं की हत्या को स्वीकार किया है. इन सभी महिलाओं की उम्र 45 से 65 साल के बीच थी. उन्होंने बताया कि साइको किलर महिलाओं को मौत के घाट उतारने के बाद उनके पास से कुछ ना कुछ निशानी ले जाकर अपने पास रख लेता था, जो उसके पास से बरामद की गई है. साइको किलर की निशानदेही पर दो हसिया और ब्लाउज के टुकड़े, लिपिस्टिक और बिंदी बरामद किया गया है. अनुराग आर्य ने बताया कि पिछले दिनों जो हत्याएं हुई हैं, उनकी दोबारा से जांच कराई जाएगी और आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-बरेली में लेडी किलर की दहशत; एक साल में सनसनीखेज हत्याएं, सभी का घोंटा गया गला, अब स्केच जारी

Last Updated : Aug 9, 2024, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details