उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

कानपुर में पहली बार पीएम मोदी ने किया रोड शो, 4 घंटे पहले से खड़े होकर लाखों लोगों ने करीब से देखा - Lok Sabha Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में पहली बार भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया. इस दौरान लाखों लोग सड़क किनारे खड़े होकर पीएम का अभिभावदन किया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 4, 2024, 8:58 PM IST

कानपुर में पीएम मोदी का रोड शो.
कानपुर में पीएम मोदी का रोड शो. (Photo Credit: Etv Bharat)

कानपुर में पीएम मोदी का रोड शो. (वीडियो-समीर दीक्षित)

कानपुर:शहर में शनिवार को हर आदमी को यह पता था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर आ रहे हैं. यहां उनका पहली बार रोड शो था, ऐसे में दोपहर करीब 2:00 बजे यानी की रोड शो के तय समय से करीब चार घंटा पहले ही अच्छी खासी भीड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए गुमटी बाजार से लेकर खोया मंडी कालपी रोड तक ऐसे खड़ी हो गई थी. पीएम मोदी को गुमटी गुरुद्वारा पर शाम 6:00 बजे पहुंचना था, लेकिन आधा घंटा देरी से आए. इसके बावजूद भीड़ टस से मस नहीं हुई. लोग अपना काम छोड़कर अप्रधानमंत्री को देखने के लिए पहुंचे थे. लोगों की सांसे फूल रही माथे पर पसीना था, लेकिन चेहरे पर जो खुशी थी वह इस बात की थी कि कुछ देर में पीएम मोदी उनके सामने होंगे. पीएम मोदी ने कानपुर में जनसभा ना करके जो नया प्रयोग रोड शो का किया था, वह कहीं ना कहीं भीड़ की मौजूदगी से पूरी तरह सफल रहा. कानपुर में शनिवार को 60 लाख की आबादी ने प्रधानमंत्री को महज एक से दो मीटर की दूरी पर देखा और योगी मोदी जिंदाबाद के नारों से उनका भव्य स्वागत किया.

जहां-जहां से निकले मोदी, वहां-वहां कमल का दिखा निशान: शाम करीब 6:45 बजे पीएम मोदी जब रथ पर सवार होकर गुमटी गुरुद्वारा से कालपी रोड खोवा मंडी की ओर आगे बढ़े तो सबसे पहले जहां गंगा आरती हुई तो आचार्यों ने शंखनाद से उनका स्वागत किया. पीएम मोदी अपने हाथ में कमल के निशान का एक प्रतीक चिन्ह लिए थे और उनके ठीक बगल में सीएम योगी थे. उनके साथ ही कानपुर लोकसभा के प्रत्याशी रमेश अवस्थी और अकबरपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले भी भगवा रथ पर सवार थे. हालांकि जो भीड़ की नजरें थीं, वह सिर्फ पीएम मोदी और सीएम योगी पर थीं. ऐसा लग रहा था मानो पीएम मोदी और लोग एक दूसरे से आंखों से ही सारी बातें कर रहे हैं. भाजपा का जिला प्रशासन की ओर से रोड शो स्थल पर जो 37 अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए थे. एक ब्लॉक में लगभग 1000 से अधिक लोग मौजूद थे. पीएम मोदी जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे थे, वैसे-वैसे ब्लॉक के लोग उनसे यही कह रहे थे कि वह बार-बार कानपुर आते रहें.
पीएम मोदी का रोड शो में उमड़ी भीड़. (फोटो क्रेडिटः दीपेंद्र द्विवेदी)
मुखौटे, भगवा टोपी और भगवा पतका पहन रोड शो में हुए शामिल: पीएम मोदी के कानपुर में रोड शो में जाने से पहले जहां कई लोगों ने भगवा रंग का कुर्ता-शर्ट पहन रखी थी. वहीं, पीएम मोदी के चेहरे स्वरूप मुखौटे, कट आउट, भगवा टोपी और भगवा पतका पहने हुए भी लोग रोड शो में पूरे जोश के साथ शामिल हुए थे. रोडशो रूट के अगल-बगल की गलियां पूरी तरीके से भर चुकी थीं. जैसे ही पीएम आए तो लोग घरों की छतों से भी फूलों की बारिश कर रहे थे. सफेद दूधिया रोशनी के बीच पीएम का विशेष रथ चल रहा था. लगभग 1 घंटे तक चले इस रोड शो में पीएम मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कानपुर व अकबरपुर लोकसभा के तमाम कार्यकर्ताओं पदाधिकारी उपस्थित रहे. सियासी जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी ने अपने रोड शो से कानपुर की 10 विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल भी तैयार कर दिया है.
पीएम मोदी के साथ रथ पर सीएम योगी और भाजपा प्रत्याशी रहे मौजूद. (फोटो क्रेडिटः दीपेंद्र द्विवेदी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details