दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आतंकी हमलों और बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष हमलावर, भाजपा का पलटवार - BJP Hit back Oppositions Parties

BJP Hit back Oppositions Parties: भाजपा ने बिहार में कानून व्यवस्था और जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को लेकर विपक्ष दलों की टिप्पणियों पर पलटवार किया है. भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ऐसी घटनाओं को राजनीतिक रंग देना चाहती है. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 16, 2024, 9:23 PM IST

dushyant gautam bjp
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम (Etv Bharat)

नई दिल्ली: भाजपा शासित राज्यों में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर विपक्ष लगातार हमले बोल रहा है. अब बिहार में वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के बाद कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल भाजपा और एनडीए के सहयोगियों पर हमलावर हो गए हैं. वहीं, भाजपा का कहना है कि एक-दो घटनाओं को छोड़ दें तो बिहार में पहले की कानून व्यवस्था और आज की कानून व्यवस्था में जमीन आसमान का अंतर है. मगर कांग्रेस इसे राजनीतिक रंग दे रही.

भाजपा महासचिव दुष्यंत गौतम से बातचीत (ETV Bharat)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम का कहना है कि मुकेश सहनी के पिता की हत्या दुखद घटना है, लेकिन वहां सरकार और कानून सक्षम है. कारणों का पता लगाया जायेगा और दोषियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा गुंडों को संरक्षण देने वाली पार्टी नहीं है.

राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा महासचिव ने कहा कि राहुल गांधी को तमिलनाडु में दलितों की हत्या पर भी जवाब देना चाहिए. तमिलनाडु में नकली शराब से लोगों की मौतों पर भी विपक्षी दलों को जवाब देना चाहिए.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में सेना के जवानों की शहादत के बाद सरकार को लेकर विपक्षी दलों की टिप्पणियों पर भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कह कि आतंकियों को सीमा पार से शह मिल रही है. कश्मीर अब मुख्य धारा से जुड़ रहा. आज वहां के बच्चों के हाथ में लैपटॉप है. पहले जिनके हाथ में पत्थर हुआ करते थे. इससे पड़ोसी देश पाकिस्तान परेशान है. जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने हैं इसलिए इस तरह की घटनाओं को पहले भी अंजाम दिया गया. जिसका जवाब सेना और पुलिस के साथ वहां की जनता ने भी दिया था. ताजा आतंकी घटनाओं का भी जवाब दिया जाएगा.

इस सवाल पर कि एक बार फिर संसद का सत्र शुरू हो रहा है और विपक्ष इन आतंकी हमलों और भाजपा शासित राज्यों में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाएगा, क्या सरकार विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि सरकार सभी बातों का जवाब देगी, मगर विपक्ष सदन में आकर सवाल करे संसदीय मर्यादा के तहत न कि हंगामा करके.

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन का बयान (ETV Bharat)

वहीं, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या पर दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना है. दुख की इस घड़ी में पूरा बिहार मुकेश सहनी के साथ है. उन्होंने कहा कि मामले में एसआईटी का गठन किया गया है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. हुसैन ने राजनीतिक दलों से अपील की कि वे कम से कम इस मामले में राजनीति न करें.

यह भी पढ़ें-एक महीने में कई जवान हुए शहीद, जानिए सुरक्षा बलों पर कब-कब हुए बड़े आतंकी हमले

ABOUT THE AUTHOR

...view details